सड़क दुर्घटना में घायल को लेकर चक्का जाम पुलिस ने किया लाठीचार्ज कई घायल

0
116


गाजीपुर (ब्यूरो) बहरियाबाद थाना क्षेत्र के पास चकबेनी रामपुर के पास सड़क दुर्घटना हुई ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दिए जाने के बावजूद भी समय से क्षेत्रीय पुलिस बहरियाबाद नहीं पहुंचने पर उग्र ग्रामीणों ने बहरियाबाद-चिरैयाकोट मार्ग पर चक्‍काजाम कर दिया। चक्‍काजाम की सूचना मिलते ही बहरियाबाद थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

पुलिस ने चक्‍काजाम में शामिल रामविलाश पासवान को हिरासत में ले लिया, लेकिन ग्रामीणों ने उसे छोड़ने की मांग करने लगे। लेकिन पुलिस द्वारा नही छोड़ने पर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने भी अपने बचाव में ग्रामीणों पर आशु गैस व लाठी चार्ज कर दिया। क्षेत्र में व्याप्त चर्चाओं के अनुसार आधा दर्जन लोग घायल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा जिला अधिकारी गाजीपुर आधा दर्जन आस-पास के थानाध्‍यक्षों व पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गयी। बताया जाता है कि शनिवार की सुबह हाजीपुर चट्टी पर बाइक सवार अखिलेश राजभर 24 वर्ष को स्‍कार्पियों ने धक्‍का मार दिया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। ग्रामीणों ने एंबुलेंस बुलाकर उपचार के लिए जिला अस्‍पताल भेज दिया। ग्रामीणों ने स्‍कार्पियों सहित ड्राइवर को पकड़ लिया और बहरियाबाद पुलिस को सूचित कर दिया। लेकिन सूचना मिलने पर भी समय से नही पहुंची पुलिस तो आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्‍काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने एसपी ग्रामीण, एसओ सादात सहित तीन सिपाहियों को बंधक बना लिया था। पुलिस मौके पर पहुंचकर रामविलाश को हिरासत में ले लिया। उसी को छुड़वाने को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस भी बचने के लिए आशू गैस छोड़ दिया।

एसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्‍ल, एसडीएम जखनियां भगवान दिन मौके पर पहुंच गये। ग्रामीण ने उनको भी खदेड़ दिया। दोनों बचते हुए एक मकान में छिप गये। समाचार लिखे जाने तक तनाव बना हुआ है। समाचार लिखे जाने तक जिला अधिकारी गाजीपुर और SP और कई थाने की पुलिस सहित PSC मौजूद थी

रिपोर्ट – रवींद्रनाथ सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here