बालू खनन को लेकर छात्र नेताओं ने किया चक्का जाम

0
59


सोनभद्र (ब्यूरो) जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर में गुरुवार को छात्र नेताओ ने एक माह से चल रहे बालू खनन में नियमों को ताक पर रखकर कार्य किए जाने को लेकर चक्का जाम किया। छात्र नेताओं का कहना था कि दिन-रात पोकलेन लगा कर बालू निकासी हो रही है जो नियम के विरुद्ध है। चक्काजाम में जिला प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की गई।

छात्रसंघ अध्यक्ष अमरेश यादव ने कहा कि अगर बालू खनन में नाव व पोकलेन से निकासी बंद नहीं होगी तो इससे भी उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।वही पूर्व प्रधान राजा राम यादव ने कहा कि क्षेत्रीय लोगों को उनका हक मिले, बालू लोडिंग लेबरों द्वारा कराया जाए।छात्र संघ के पूर्व महामंत्री ने कहा कि वर्तमान में बालू खनन नियमों को ताक पर रखकर कार्य किया गया है। वही चक्का जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे जुगैल थानाध्यक्ष द्वारा जिला प्रशासन को सूचित कर कार्यवाही करने के लिखित आश्वासन पर चक्का जाम समाप्त कराया गया।

इस मौके पर मुकेश जायसवाल, नरेंद्र यादव, आकाश केसरी, विजय पांडेय, छोटू दाढ़ी, गुड्डू कुरैशी, दीपू जायसवाल, रविंद्र सिंह, दीपू यादव, राजेश, दुर्गेश, प्रदीप यादव, रमेश यादव आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here