28 लाख की लागत से बनी सड़क 28 दिन भी नहीं चली

0
68
प्रतीकात्मक

चाँदमारी(ब्यूरो)- विकास खंड हरहुआ के आयर बाजार से काकलपुर तक विधानसभा चुनाव के दौरान बनी सड़क बनने के एक महीने के भीतर ही उखड़ने लगी । बता दें की जिले मे आचार संहिता लागू होने के बाद इस सड़क को बनाने का काम शुरू हुआ जो चुनाव के कुछ दिन पहले ही बनाया गया ।

जानकारी के मुताबिक सड़क की कुल लम्बाई 1950 मीटर है जिसकी लागत 28.30 लाख रुपये थी । क्षेत्र के ग्रामीणों की काफी लम्बे अरसे से उक्त सड़क को बनवाने की माँग थी । आचार संहिता के ठीक पहले पास हुए बजट मे हेराफेरी करने के लिये आननफानन मे सड़क को मानकों के विपरीत बना दिया गया लेकिन सड़क बनने के एक महीने के भीतर ही उखड़ने की शिकायत से काम की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं । बता दें की काम के दौरान तत्कालीन विधायक त्रिभुवन राम ने सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जे ई को निर्देश भी दिया था लेकिन हाल वही ढाक के तीन पात ।

उक्त मार्ग की कुल लम्बाई 1950 मीटर है जिसमे से लगभग 200 मीटर सड़क पर पत्थर के कट स्टोन लगाये गये हैं वही बाकी की सड़क को पिच बनाया गया है । वहीं सड़क के इतनी जल्दी उखड़ने को लेकर ग्रामीणों का कहना है की सरकार तो पैसा देती है लेकिन ठेकेदार और अधिकारी पैसों की बंदरबांट कर काम की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं जिससे जनता को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है । 28 लाख की लागत से बनी यह सड़क ठीक से 28 दिन भी नही चल सकी और उखड़ने लगी जबकि अभी बरसात आना बाकी है । सड़क की हालत को देखकर तो यही लगता है की पहली बरसात को भी यह नही झेल पायेगी ।

रिपोर्ट – नागेंद्र कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY