पहली बारिश भी नहीं झेल पायी सड़कें, प्रमुख मार्ग भी जगह-जगह कटे

0
66


फतेहपुर चौरासी/उन्नाव (ब्यूरो) वर्षा ने क्षेत्र की सड़कों का स्वरुप ही बदल कर रख दिया है। गंगा कटरी के ग्रामों को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग जगह-जगह कट गया है। सड़क के बीच बन गये गड्ढे दुर्घटनाओं को आमन्त्रण दे रहे हैं। इससे क्षेत्र के लोगों के सामने आवागमन की समस्या खड़ी हो गई है। कई जगह नयी सड़कें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी हैं और कई नयी सड़कों में गहरे गढ्डे हो गये हैं, जिससे इनके निर्माण में भारी धांधली किये जाने की बात स्पष्ट होती है।

विदित हो कि पिछले चार दिनों से हो रही वर्षा से जहां क्षेत्र के नदी, नाले, तालाब आदि पानी से लबालब भरे नजर आ रहे हैं। वहीं बीच-बीच में हुई मूसलाधार वर्षा ने तो क्षेत्र की सड़कों का स्वरूप ही बदलकर रख दिया है। गत वर्षो की बाढ़ में काली मिट्टी दबौली मार्ग पर दुगवां गांव के सामने मुख्य मार्ग का पूरी तरह से सुधार नहीं हो पाया है।

उक्त मार्ग वर्षा से जगह-जगह कट गया है। मार्ग पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढ़े बन गए हैं। जिनमें साइकिल एवं मोटर साइकिल सवार तो थोड़ी चूक में ही गिरकर जख्मी हो ही रहे हैं। पिछले मंगलवार को एक खाली ट्रक भी घंटों फंसा रहा। उक्त मार्ग ही नहीं क्षेत्र के अन्य प्रमुख मार्गो में गोरीमऊ फर्दापुर मार्ग जिसका निर्माण भी अभी हाल ही में कराया गया था वह भी जगह-जगह कट गया है। ग्राम अख्य्यारपुर से अम्बेडकर ग्राम शाह नगर जाने वाला मार्ग, लवानी से झुलूमऊ, समसापुर से गुरुदीन खेड़ा एवं जाजामऊ से बरूआघाट जाने वाले मार्गो का स्वरूप भी तेज बरसात में खराब हो गया है। विजयखेड़ा के सुनील सैनी कहते हैं कि मार्गो के कट जाने से क्षेत्र के लोगों का आवागमन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को अपने गन्तव्य तक जाने के लिए दूसरे रास्ते का प्रयोग करते हैं जिससे उन्हें अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है।

रिपोर्ट – रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY