पति के विरोध करने पर लुटेरों ने मारी गोली, क्षेत्र में बढ़ रही चोरी और लूट की घटनायें

0
78

उन्नाव(ब्यूरो)- यूपी में योगी सरकार का चोरों व लुटेरों पर कोई खौफ नहीं है| जनपद में तैनात पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय है| आज फिर पुलिस विभाग को चुनौती के रूप में एक घटना हुई जिसमें पति-पत्नी को शिकार बनाया गया| पति के विरोध करने पर लुटेरों ने उसे गोली मार दी, जिससे पति की हालत गम्भीर हो गयी|घायल का इलाज चल रहा है| क्षेत्र में एक तरफ लूटें तो दूसरी तरफ चोरियां बढ़ती जा रही है|

बीती रात शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सिविल लाइन्स 417 हरमोहन दयाल सिन्हा कालोनी निवासी रामनाथ डॉ. जीनाथजी बालिका इंटर कालेज के प्रबंधक हैं। उनका बेटा तन्मय नाथ और बेटी प्रत्याशा अमेरिका में इंजीनियर है। 24 फरवरी 17 को रामनाथ पत्नी नीरजानाथ के साथ घर में ताला बंदकर बेटे और बेटी के पास अमेरिका चले गए। कई दिन से घर में ताला बंद देख चोरों ने पहले रेकी की फिर शुक्रवार रात पीछे के रास्ते से घर में दाखिल हो गए। दरवाजे में लगे ताले को तोड़कर घुसे चोरों ने कमरों में रखी चार अलमारी और पुस्तैनी बक्सों के ताले तोड़कर लाखों का माल पार कर दिया। सुबह पड़ोस में रहने वाले प्रबंध के स्कूल के प्रधान सहायक नवनीत श्रीवास्तव ने व्हाट्सएप के जरिए घटना की जानकारी रामनाथ को देकर 100 नंबर पर भी सूचना दी। सूचना के बाद भी कोई मौके पर नहीं पहुंचा। इस पर अमेरिका से रामनाथ ने ट्वीटर पर उन्नाव पुलिस सहित सीएम, डीजीपी आदि को चोरी की जानकारी दी। ट्वीट करते ही मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो सदर कोतवाली पुलिस भी हरकत में आ गई।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच शुरू की। कोतवाल संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि घटना के संबंध में संदेह के आधार एक युवक को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है। घटना के समय प्रबंधक दंपती बेटे और बेटी से मिलने अमेरिका गए थे। सूचना के बाद भी पुलिस के न पहुंचने पर अमेरिका से प्रबंधक ने ट्विटर पर घटना की जानकारी देकर मदद मांगी। मामला मुख्यमंत्री, डीजीपी, आईजी तक पहुंचा, इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल कर तहरीर देने की बात कही। करीब 40 लाख की चोरी का अंदेशा जताने के बाद भी पुलिस ने जांच में फारेंसिक टीम की मदद नहीं ली। घटना से मोहल्ले में आक्रोश है। पुलिस की उदासीनता उस समय सामने आई जब सूचना के बाद भी कोई मौके पर नहीं पहुंचा। एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया है।

रिपोर्ट- जितेन्द्र गौड़ 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY