रोहित वेमुला आत्महत्या मामला- पत्र की होगी फॉरेंसिक जांच

0
348

हैदराबाद- रोहित वेमुला खुदकुशी केस में आरोपों और प्रत्यारोपों का दौर जारी है। आज जदयू का एक प्रतिनिधिमंडल हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दौरा करेगा। इस मामले में पुलिस ने रोहित के सुसाइड लेटर को फॉरेंसिक जांच कराए जाने का फैसला किया है। हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रशासनिक व्यवस्था से जुड़े हुए 14 प्रोफेसर्स ने इस्तीफा दे दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने चार छात्रों के निलंबन को वापस ले लिया है। संघर्षरत छात्रों ने आंदोलन को देशव्यापी शक्ल देने के लिए 25 जनवरी को एचसीयू चलो का नारा दिया है।

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हैदराबाद विश्वविद्यालय का दौरा किया। उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी पर निशाना साधते हुए उन पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। केजरीवाल समेत कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी से इरानी को बर्खास्त करने की मांग की।

भाजपा का पलटवार
रोहित वेमुला खुदकुशी मामले में भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा। पार्टी के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को अपने नेता हनुमंत राव की चिट्ठी पढ़नी चाहिए जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय के बिगड़ते माहौल पर सवाल उठाया था। हनुमंत राव ने कुछ और छात्रों की आत्महत्या का मामला उठाया था लेकिन भाजपा ने गंदी राजनीति नहीं की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here