रुद्रा सनबीम के बच्चों ने बेरोजगारों को दिखाया आईना

0
48

सुखपुरा/बलिया (ब्यूरो)- कस्बे के रुद्रा सनबीम स्कूल में बच्चों ने स्वरोजगार को बढा़वा देने के उदेश्य से विद्यालय कैम्पस में विभिन्न सामग्रियों का स्टाल लगा कर लोगों को उन्हें बेचा और नौकरी के लिये भटक रहे युवाओं को आईना दिखाया।बच्चों के इस सराहनीय व साहसिक कदम की एक तरफ जहां सर्वत्र प्रशंसा हो रही है वहीं बच्चों ने निश्चित रुप से बेरोजगार युवाओं को प्रेरित करने का भी कार्य किया।

इसके पूर्व बच्चों को संबोधित करते हुये विद्यालय के प्रबंधक राजेश सिंह ने कहा कि बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए भी आवश्यक है कि उन्हें पठन-पाठन के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों से रूबरू कराया जाए। इससे उन्हें पठन-पाठन के बोझिल होने से बचाया जा सकता है साथ ही उनके अंदर आत्म निर्भर बनने का जज्बा भी विकसित होगा। विद्यालय के शिक्षकों को इसके तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

प्रधानाचार्य पूनम सिंह,राजीव कुमार,राजेश पांडेय आदि ने भी बच्चों को संबोधित किया।इसी क्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का दिल जीत लिया।स्टाल लगाने वालों में संस्कृति सिंह,शिवानी यादव,सलोनी गुप्ता,अंशुमान शुक्ला,सिद्धार्थ सिंह,अमन कुमार, शिवम सिंह,विशाल सिंह,आदित्य पांडे,अंजली यादव व संदीप चौहान आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। इस मौके पर मनोज सिंह,सरिता वर्मा,विक्की सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- डॉक्टर विनय कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here