जिले में चल रहा है, अवैध जमीन कब्जाने का खेल 

0
60

रायबरेली (ब्यूरो)– विकास खण्ड लालगंज के दतौली ग्राम पंचायत मे दौलत सिंह का पुरवा के पास भी एक दर्जन लोगों ने नेशनल हाइवे के किनारे की बन्जर जमीन पर कब्जा कर नींव आदि भरा ली है। दौलत सिंह पुरवा निवासी रमेश यादव, मनोज यादव, राजेन्द्र, उमा देवी सहित डिहवापर के छुन्नू यादव, राजकुमार सहित एक दर्जन लोगों ने सरकार की करोडों रूपये की जमीन पर कब्जा कर सरकारी अमले को ठेंगा दिखाने का कार्य किया है। 

ग्रामीणों का कहना है कि बन्जर भूमि पर अवैध कब्जे मे ग्राम प्रधान, लेखपाल  की भी पूरी तरह मिली भगत है। उल्लेखनीय है कि दतौली ग्राम पंचायत के उसरहा के पुरवा मे भी एक दर्जन से अधिक लोगों ने ऊसर भूमि पर कब्जा कर लिया है। एक ही ग्राम पंचायत के दो गांवो मे हुये अवैध कब्जे को लालगंज के राजस्व विभाग ने अनदेखा करते हुये सरकारी जमीन को लुटाने का कार्य किया है। क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि दूसरी तहसील के राजपत्रित अधिकारी से जांच कराकर दोषी कब्जेदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये। साथ ही सरकारी जमीन को खाली कराया जाये।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY