पैलीमेटा क्षेत्र में रात भर बिजली बंद से ग्रामीण परेशान

0
102

पैलीमेटा/छत्तीसगढ़(रा.ब्यूरो)- पिछले कुछ दिनो से पैलीमेटा क्षेत्र में बिजली के हर आधे घंटे या हर 10 मिनट में बार बार आंख मिचौली से ग्रामीणो को परेशानियों का सामना करना पड रहा है ।

मई माह की तेज गर्मी ने लोग को परेशान कर रखा है । वही पैलीमेटा क्षेत्र में बिजली की रात भर बंद रहना परेशान कर रखा है । बीती शाम 5 बजे से बिजली बंद रही ।

वही आज सुबह 8 बजे आने के बाद बिजली का बंद चालु का सिलशिला दिन भर चल रहा है । क्षेत्र में मच्छर का प्रकोप बहुत बढ गया है । बिना पंखे और बिन बिजली के लोग परेशान है ।

बिजली बंद रहने से जब नल जल योजना के समय सुबह शाम बिजली बंद रहने से इसका सीधा असर नल जल योजना पर पड रही है । लोगो को बिजली बंद रहने से जल संकट का सामना करना पड रहा है ।

क्षेत्र के अधिंकाश गांव नल जल योजना पर आश्रित है । ऐसे में ऐन गर्मी के समय बिजली बंद होना समझ से परे है । यह 20 से25 गांव के लिए सिर्फ एक ही लाईन मेन पदस्त है ।

वह बुढे और विधुत खंभे चढने के लायक नही है । ऐसे मे वे सुधार करने में नकाम रहते है । विधुत फाल्ट सुधार करने में कई दिन लग जाते । ग्रामीणो ने विधुत उपकरण सुधार की मांग प्रशासन से की है ।

धीमी गति से चल रहा है । पैलीमेटा विधुत सब स्टेशन का कार्य बारिश से पहले काम पुर्ण नही हुआ तो, बारिश के चार महीने ऐसे ही अंधेरी रात में रात गुजारनी होगी, ऐसे भी क्षेत्र काफी पि छडा हुआ है ।

हल्की हवा या बारि श होने के बाद रात भर बिजली नही आती है । विधुत विभाग की लापरवाही के चलते लोगो को अंधेरे में रात गुजारना पडता है ।

जिम्मेदार विधुत विभाग के गंड ई और छुईखदान के अधिकारी कर्मचारी को काल करने पर अनाप सनाप जवाब दिया जाता है, और सारी रात बिजली नही आता है ।

रिपोर्ट-हितेश मानिकपूरी/हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here