ग्रामीण महिलाए इन्टरनेट के बारे मे होंगी प्रशिक्षित

0
131

नौगढ़/चन्दौली (ब्यूरो)-  ग्राम्या संस्थान पैक्स के संयुक्त तत्वावधान में टाटा ट्रस्ट व गुगल के सहयोग से जनपद चन्दौली के 4 ब्लाक चकिया, चन्दौली, सकलडीहा व चहनियां में 5 मई से 13 मई तक 74 इन्टरनेट साथियों को स्मार्ट फोन व टैबलेट देकर प्रशिक्षित किया जायेगा जो 74 इन्टरनेट साथी है वह 296 गांव में जाकर 51800 महिलाओं को इन्टरनेट से मिलने वाली सुविधाओं के बारे मे बतायेंगी।

आज 8-9 मई को चन्दौली सदर ब्लॉक सभागर में 16 इन्टरनेट साथियों को इन्टरनेट से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया गया जो 64 गांव में जाकर 11200 महिलाओं को इन्टरनेट के बारे में प्रशिक्षित करेंगी। उक्त कार्यक्रम के बारे में नीतू सिंह ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करके महिलाओं को आर्थिक रुप से मजबूत और सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है जिससे महिलाएं घर के अन्दर किचेन तक सिमट के ना रह जाय। वह भी बाहरी दुनिया व समाज को देख सके और अपने लिए तथा समाज के लिये कुछ कर सके।

PNG दिल्ली से आये अब्दुल मनन व ट्रेनर विनोद प्रसाद ने बताया कि इस प्रशिक्षण के बाद महिलाओं को पुरुषों के समान लाकर खड़ा करना वह घर से बाहर निकले अपने लिए तथा समाज के लिये कुछ करे। उक्त कार्यक्रम में ग्राम्या प्रमुख बिन्दू सिंह,बीडीओ सदर व एडीओ सदर शामिल रहे।

रिपोर्ट–मधुप श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY