श्रीबदरीकेदार मंदिर समिति के CEO और पूर्व रावल पर एक साध्वी ने लगाया संगीन आरोप

0
97

चमोली/उत्तराखंड- बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बी डी सिंह और पूर्व रावल विष्णु प्रसाद नंबूदरी पर एक साध्वी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। जिनमें छेड़छाड़ से लेकर जायदाद कब्जाने के इरादे से परिवार के सदस्यों के अपहरण के आरोप तक शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साध्वी ने आरोपों की जद में श्री बदरी-केदार मंदिर समिति के मौजूदा मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को भी लपेटा है। मुंबई निवासी एक साध्वी ने बदरीनाथ थाने में पूर्व रावल और मंदिर समिति के मौजूदा CEO के खिलाफ छेड़छाड़, बंधक बनाने, अभद्रता व संपत्ति हड़पने समेत अपहरण का नामजद मुकदमा दर्ज करवाया।

एसपी चमोली तृप्ति भट्ट ने मुकदमे की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में सबूत जुटाने को पुलिस मुंबई जाएगी। चमोली पुलिस के मुताबिक पीडिता साध्वी लंबे समय से बदरीनाथ धाम में आती रही है। कई साल पहले वह मंदिर के कार्याधिकारी बीडी सिंह और पूर्व रावल विष्णु प्रसाद नबूंदरीके संपर्क में आई। साध्वी का आरोप है कि दोनों ने प्रापर्टी हड़पने के लिए उसके परिवार के पांच सदस्यों का अपहरण कराया और बाद में उन्हें गायब कर दिया। चमोली जिला पुलिस के मुताबिक महिला जून 2017 को मंदिर पहुंची तो उसे मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने अपने कक्ष में बुलाया।

महिला का आरोप है कि बीडी सिंह ने उसके साथ अभद्रता, छेड़छाड़ की और धमकाया। महिला अपनी शिकायत लेकर एसपी चमोली तृप्ति भट्ट से मिली तो उन्होंने इस मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। एसपी चमोली ने बताया कि महिला की तहरीर पर बदरीनाथ थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 120बी, 354, 364, 506, 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि मामले की जांच बदरीनाथ थाना इंचार्ज दीपक रावत को सौंपी गई है।

एसपी चमोली तृप्ति भट्ट ने बताया कि मुंबई में साध्वी के परिवार के सदस्यों के अपहरण, जमीन हड़पने संबंधित साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस टीम जल्द मुंबई रवाना होगी। साक्ष्य जुटाने के बाद दोनों आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। साक्ष्य मिलने के बाद दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

गौरतलब है कि आरोपी पूर्व रावल साल 1992 से 2002 तक श्रीबदरीनाथ धाम में रावल पद पर विराजमान थे। वहीं आपको याद दिला दें कि साल 2014 में भी श्रीबदरीनाथधाम के तत्कालीन रावल केशव प्रसाद नंबूदरी पर भी एक महिला व्यवसायी ने दिल्ली के होटल में छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करवाया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY