सब्जी मंडी में घूम रहे आवारा जानवारों से परेशान है व्यापारी

प्रतीकात्मक फोटो

जालौन (ब्यूरो)- सब्जी मण्डी में सफाई व्यवस्था चैपट होने के कारण मण्डी परिसर में घूम रहे आवारा जानवरों से व्यापारी परेशान है। व्यापारियों ने सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराए जाने एवं आवारा जानवरों की रोकथाम की मांग उपजिलाधिकारी से की है ।

बंगरा रोड स्थित थोक सब्जी मण्डी की सफाई व्यवस्था चैपट है। मंडी मंे नियमित सफाई नहीं होती है। नालियों की महीनों से सफाई न होने के कारण नालियां गंदगी से भरी पड़ी हैं। तो वहीं नियमित सफाई न होने से मंडी में चारों ओर गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। मंडी में गंदगी होने के कारण मंडी परिसर में आवारा जानवरों का जमावड़ा लगा रहता है।

अवारा जानवरों के विचरण के कारण सब्जी विक्रेता सहित खरीददार भी परेशान होते हैं। थोक सब्जी मंडी में प्रतिदिन निकलने वाले खराब फल व सब्जियों को उठाने तक की व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण मंडी में बदबू फैली रहती है। आवारा जानवार इन्हें खाने के लिए मंडी में आ जाते हैं। जिसके चलते मंडी में आवारा जानवरों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। नियमित सफाई न होने एवं आवारा जानवरों की मंडी में बढ़ती संख्या को देखते हुए व्यापारियों सहित ग्राहक भी खासे परेशान हैं। परेशान व्यापारियों में अशफाक राइन, सलीम, टिंकृू, हाजी रियाज, अनवर राइन, अब्बास राइन आदि ने एसडीएम से सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराए जाने के साथ ही आवारा जानवरों पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here