क्षेत्र में आते ही दिखने लगा एसएसपी सदानंद दांते का असर

0
111


देहरादून ब्यूरो : देहरादून में 14 महीने के कार्यकाल में बेदाग और साफ-सुथरी छवि से जाने जाने वाले कप्तान सदानंद दाते ने देहरादून में एक के बाद एक बड़े बड़े खुलासे कर डाले और अब उधम सिंह नगर का उनको कप्तान बनाया गया जिसके बाद डेढ़ महीने के कार्यकाल में अब उधमसिंह नगर में भी एसएसपी डॉक्टर सदानंद दाते का असर दिखने लगा है |

चलाया अभियान तो सामने आया परिणाम
रुद्रपुर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई का असर नजर आने लगा है। डेढ़ माह की कार्रवाई में पुलिस ने अवैध शराब व मादक पदार्थ के साथ 338 लोगों को दबोचा। इस दौरान पुलिस ने 315 अभियोग पंजीकृत किए हैं।

एसएसपी डा. सदानंद एस दाते ने कार्यभार संभालने के बाद ही जनपद में अवैध शराब व मादक पदार्थ के खिलाफ मुहिम छेड़ दी थी। इतना ही नहीं मुहिम के आदेश के बाद स्वयं भी शिकायत मिलने पर छापेमारी की। इस दौरान रम्पुरा चौकी प्रभारी के साथ ही एसओ ट्रांजिट कैंप ने नशे के कारोबार की रोकथाम के लिए की गई कार्रवाई से असंतुष्ट होने पर स्वयं छापेमारी कर दोनों को निलंबित कर दिया था। उनके तेवरों को देखते हुए जनपद की पुलिस लगातार नशे के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है। इसके परिणाम भी सामने आने लगा है। पुलिस ने मात्र डेढ़ माह के अल्प समय में इतनी बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे के कारोबारियों की कमर तोड़ने का काम किया है।

भट्ठियों पर बरपाया कहर
संवाद सहयोगी, रुद्रपुर एसएसपी ने नशे के खिलाफ अभियान चलाया तो परिणाम सामने आए। पुलिस टीम ने बिंदुखेड़ा, बगवाड़ा सहित जनपद के अन्य क्षेत्रों में शराब के गढ़ में घुस कर कार्रवाई की है। इस दौरान लाखों लीटर अवैध लाहन नष्ट करने के साथ ही 35 भट्ठियां तोड़ने का काम किया।

महिलाओं का मिल रहा समर्थन
रुद्रपुर : एसएसपी की मुहिम को महिलाओं का भी समर्थन मिल रहा है। रम्पुरा में तो बीते दिनों महिलाओं ने नशे के इंजेक्शन के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। जिसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर के साथ पुलिस टीम ने छापेमारी की थी।

आंकड़ों में नशे के खिलाफ की कार्रवाई

आबकारी एक्ट

अभियोग 286

अभियुक्त 305

बरामद माल 6653 लीटर, 94 बोतल,

2436 अद्धे, 2778 पव्वे

एनडीपीएस एक्ट

अभियोग 29

अभियुक्त 33

बरामद माल 2.95 किग्रा. अफीम, 138

ग्राम स्मैक, 15 किग्रा. गांजा,

1.84 किग्रा. डोडा, 940 ग्राम चरस

अवैध शस्त्र के खिलाफ भी कार्रवाई
पुलिस ने अपराध नियंत्रण पर की कार्रवाई के चलते 31 लोगों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 15 तमंचे, 12 कारतूस, 5 चाकू, ए एसबीबीएल बंदूक देसी बरामद की है।

नशे के खिलाफ पुलिस की मुहिम लगातार जारी है। लोगों की जागरुकता से मिल रही सूचनाओं पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। नशे के कारोबार की कमर तोड़ने के लिए पुलिस टीम अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here