तालाब के लिए सदर विधायक ने किया भूमि पूजन

0
44

सोनभद्र(ब्यूरो)- कोन के यूपी झारखण्ड बॉडर पर स्थित अतिनक्सल प्रभावित ग्राम पंचायत बागेसोती में तालाब का भूमि पूजन कर सदर विधायक भूपेश चौबे ने उपस्थित लोगो से उक्त तालाब में श्रम दान कर निर्माण की शुरुआत किया, वही उक्त गांव के प्राथमिक विद्यालय पर जनचौपाल लगा कर लोगो की समस्या सुनी। सदर विधायक ने लोगो से कहा कि पं. दीनदयाल की सोच थी कि समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति को विकास का लाभ मिले तभी देश विकास करेगा| ठीक उसी प्रकार हमने भी अपने क्षेत्र की अंतिम ग्राम सभा व अंतिम व्यकित को लाभ दिलाने के उद्देश्य से इस तालाब का निर्माण की आधार रखी है । वही जल संचय के महत्व बताये और इस तालाब से क्षेत्र के किसानों को खेत को भी पानी मिलने से फसल भी अच्छी होगी ।

इस कार्यक्रम में पहुचे खण्ड विकास अधिकारी प्रदीप पांडे ने चौपाल के माध्यम से लोगो कि समस्या सुनी और सरकार द्वारा संचालित योजना की जानकारी ग्रामीणों को दी और लोगो को बताया कि सरकार के पास धन की कमी नही है जो भी किसान अनसूचित जाति, जनजाति, लघु किसान, आवास पात्र व बीपीएल किसान अपने अपने खेत मे छोटे छोटे तालाब या बॉध का निर्माण पानी संचय करने और खेती करने के उद्देश्य से करा सकता है| वह किसी भी कार्यदिवस में हमसे या अपने ग्राम पंचायत  में सम्पर्क कर सकता है।इसी तरह लोग अपने खेत मे पौधरोपण भी करा सकते है| वही कार्ड के सत्यापन में खण्ड विकास अधिकारी ने ग्रामीणों से अपील की है कि जिस तरह प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर लोगो ने गैस सिलेंडर की सब्सिडी छोड़ी, ठीक उसी प्रकार बड़े लोग राशन कार्ड का त्याग करे और गांव के ही पात्र व्यक्ति को लाभ लेने दे, नही तो आवश्यकता पड़ने पर ब्लाक से राशन कार्ड सत्यापन टीम गठित हो जाएगी और सत्यापन की कार्यवाही कर राशन कार्ड निरस्त कर दिया जायेगा ।

वही सदर विधायक ने इस बात का समर्थन करते हुए कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति इस तरह से त्याग करेगा तो उसे भाजपा पार्टी के तरफ से सम्मानित किया जाएगा। इस जन चौपाल में मुख्य रूप से मण्डल अध्यक्ष शंशाक शेखर मिश्रा, राकेश, शुशील जायसवाल, प्रभास पांडे, शिव कुमार गुप्ता, बंशीधर, राजकुमार, मनरेगा प्रभारी विनय कुमार, अमरीश, शुभम , सतेंद्र जायसवाल आदि सैकडो लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY