सुरक्षित दर्शन करना ही हमारी प्राथमिकता: एन. रविन्दर

0
84
प्रतीकात्मक

मिर्ज़ापुर(ब्यूरो)- विंध्याचल नवरात्र मेला के सुरक्षा दृष्टिगत आईजी जोन एन रविन्दर पहुँचे विंध्य दरबार । दर्शन के पूर्व मेलकैम्प कार्यालय में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रीफिंग की| जिसमें उन्होंने कहा नवरात्र मेला के अवसर पर सेवा करना हमारे लिए पूण्य की बात । हर बार की परिस्थियां भिन्न होती है और उसी के हिसाब से व्यवस्था की जाती है । दर्शनार्थियों को सुगमता से दर्शन करना ही हमारा प्रमुख उद्देश्य होगा । घाटों पर दर्शनार्थियों को काफी कठिनाई उचक्कों के माध्यम से हो जाती है| इन स्थानों पर सादे कपड़े में पुरुष व महिला पुलिस की तैनाती की जाए । चेन स्नेचर , उचक्कों , पाकेटमारों एवं अराजक तत्वों पर कड़ी निगरानी की आवश्यकता । एक दल बमनिरोधक दस्ता भी उपलब्ध करा दिया गया है । जिनकी उपलब्धता आवश्यकता के अनुसार पुलिस अधीक्षक तय करेंगे ।

पुलिस अधीक्षक ने पाँच टीम मेला सुरक्षा के लिए गठित कर रखी है । इसके पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए आईजी महोदय ने कहा कि सुरक्षा के हर पहलुओ पर गहन अध्ययन किया जा चुका है और किसी भी संभावित घटना से निपटने की पूरी तैयारी की जा चुकी है । जल पुलिस की स्थाई उपलब्धता पर जल्द ही योजना बनाकर व्यवस्था की बात भी कही । इस दौरान आयुक्त , डीआईजी , जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक के अलावा अन्य जिम्मेदार प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट- अंशू मिश्रा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here