साइना नेहवाल को पूर्णकालिक फिजजियोथेरेपिस्ट के लिए एनएसडीएफ की वित्तीय सहायता

0
129

 

साइना नेहवाल की फ़ाइल फोटो
साइना नेहवाल की फ़ाइल फोटो

केंद्रीय युवा एंवम् खेल मामलों के मंत्रालय ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को 01.06.2015 से 31.08.2016 (पंद्रह महीनों के लिए) के लिए फुलटाइम विशेष फिजियोथेरेपिस्ट की सेवा के उनके अनुरोध पर नौ लाख रुपए की वित्तीय सहायता की स्वीकृति दे दी है। नौ लाख रुपए की वित्तीय सहायता का इस्तेमाल फिजियोथेरेपिस्ट को प्रति माह साठ हजार रुपए की दर से मासिक पारिश्रमिक के भुगतान के लिए किया जाएगा। फिजियोथेरेपिस्ट का चुनाव खुद साईना नेहवाल ने किया है।

देश में ओलंपिक 2016 की तैयारियां चल रही हैं. इसी तैयारी के तहत प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय खेल विकास कोष फंड यानी एसएसडीएफ से दी जाने वाली वित्तीय सहायता के लिए टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम के तहत साइना नेहवाल का चयन किया गया है। वर्तमान में साइना बैंगलुरु में कर्नाटक बैडमिंटन एसोसिएशन में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं. वे रियो ओलंपिक 2016 तक अपना प्रशिक्षण जारी रखना चाहती हैं।

इंडिया इंफ्रास्ट्रचर फाइनांस कंपनी लिमिटेड अपने सीएसआर यानी कारपोरेट सोशल रेस्पॉसिबिलिटी से जुड़ी पहल के तहत युवा एंवम् खेल मंत्रालय को 30 करोड़़ रुपए देने को प्रतिबद्ध है।

news source – PIB

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

16 + 12 =