सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने बलिया के रेवती में लगाई चौपाल

0
162

बलिया (ब्यूरो)- रेवती विकास खण्ड के सांसद आदर्श ग्राम कुशहर में गुरुवार को लगाई चौपाल| चौपाल को संबोधित करते हुए सलेमपुर सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि सांसद आदर्श गांव का अपेक्षित विकास नहीं हो सका। कारण यह है कि सूबे में बैठी सपा की सरकार का सहयोग नहीं मिला ।अब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आ गई है ।

ऐसे में सांसद आदर्श ग्राम सहित सूबे का विकास तेजी से होगा। कहा कि जिस समय कुशहर ग्राम सभा को सांसद आदर्श ग्राम के तहत चयन किया गया था । उस समय कुशहरर अकेला ग्राम सभा था। परंतु  कुशहर ग्राम सभा से अब 3 ग्राम सभा कुशहर, अतरडरियां तथा बुद्धिरामपुर हो गए हैं । बावजूद इसके तीनों ग्राम सभाओं के पांचों पूर्वो को सभी परियोजनाओं का लाभ मिलेगा। कहा कि अक्टूबर तक सभी योजनाओं का कार्य पूर्ण हो जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री बीमा योजना, अटल पेंशन योजना ,वृद्धा, विधवा, विकलांग पेंशन शिविर लगाकर बनाया जाएगा। बैंक खाता शिविर लगाकर खोला जाएगा ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ,मिनी स्टेडियम ,सामुदायिक भवन के लिए जमीन मिल चुकी है धन आवंटित होते ही कार्य शुरु हो जाएगा ।प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए एक चयनित 41 लाभार्थियों में से 35 लाभार्थियों के खाते में 40 हजार की धनराशि की प्रथम किस्त निर्गत किया जा चुका है ।

चौपाल में अनुपस्थित रहने के कारण सीडीओ ने जिला पूर्ति अधिकारी , मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, एक्सईएन जल निगम , एक्शईएन पीडब्लूडी,जिला प्रभारी नेहरू युवा केंद्र ,प्रभारी अधिकारी नेडा तथा चिकित्साधिकारी का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया ।

वही ग्राम सचिव मनोज गुप्ता द्वारा एक भी खुली बैठक नहीं होने के कारण क्लास लिया।चौपाल से पूर्व प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण में सीडीओ ने कक्षा 5 के क्लास में बच्चों से एक से सौ तक गिनती पूछा समुचित उत्तर नहीं मिलने के कारण तथा कक्षा में 61 बच्चों में मात्र 18 बच्चे उपस्थित होने से नाराज सीडीओ ने प्रधानाध्यापक सहित सभी अध्यापकों का एक माह का वेतन रोकने का आदेश दिया ।

चौपाल में उपस्थित चौपाल में पीडी आर के त्रिपाठी ,समाज कल्याण अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा ,के के राय,अभय सिंह,बीडीओ नंदलाल कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश दुबे आदि रहे।
रिपोर्ट -सन्तोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY