समरसता खिचड़ी भोज में विहिप के कार्यकर्ता दलितों समेत सभी को एक पंगत में बैठाकर मजबूत करेंगे सामाजिक समरसता

0
257

VHP

रायबरेली (ब्यूरो)- जिले के डलमऊ ब्लॉक में घुरवारा ग्राम सभा में जे.पी. सिंह ने खिचड़ी भोज का आयोजन किया जिसके दौरान सभा भी हुई।

इस सभा की अध्यक्षता बाबूलाल पासवान ने की इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजेंद्र जी उपस्थित थे। श्री चंद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि सामाजिक समरसता को बढ़ाने के लिए सभी सभी ब्लॉकों में इसी तरह खिचड़ी भोज का आयोजन होगा। उन्होंने इस कार्यक्रम को लेकर बताया कि इन आयोजनों से जातिगत भेदभाव व अछूत समस्या जैसी कुरीतियों से हिंदू समाज को उबारने में मदद मिलेगी।

सभा में मनोज मिश्र ने कहा कि हिंदू धर्म सनातन धर्म है। जिसके तथ्यों में प्रेम, बंधुत्व व भाईचारा के गुण सर्वोपरि हैं। एक हजार साल की गुलामी में भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति को गैर हिंदू शासकों ने मिटाने की कोशिश की। विहिप का गठन का उददेश्य हिंदू संस्कृति के गौरव को फिर बहाल करना है जिसके लिए समरसता खिचड़ी भोज जैसे आयोजन अपनाये गये हैं।

धीरज त्रिपाठी ने कहा कि हिंदू एक जीवन शैली है जिस पर चलकर हम सभी देश व दुनियां को नई दिशा और वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दे सकते हैं।
वही पे विनोद कुमार बाजपेई ने किसानों के हिट की बात करते हुए कहा की किसानों को जो सुविधा नही मिल पा रही उनको हर सुविधा दी जायेगी सेवा भारतीय पूरी तरह से समर्पित है। इस मौके पे अजीत सिंह राज कुमार बाजपेई , डॉ काजू सिद्दीकी,मुन्ना सिंह अजीत सिंह(आशु), जितेंद्र पटेल, राजेंद्र मौर्य, सुनील सिंह सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट- एस बी मौर्य

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here