संगीन उठाने वाले हाथों में दिख रही झाडू, साफ हो रहे थाने

0
57

भदोही – भगवा सरकार में अफसरों की सोच का नजरिया भी बदल गया है। अब आदेश या निर्देश का इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में पुलिस और दूसरे महकमों में इसका असर दिखने लगा है। कबाड़खाने बने थानों का नजरिया स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति बदल गया है। संगन उठाने वाले हाथ अब झाडू लगा रहे हैं।

साल में 100 घंटे स्वच्छता पर खर्च करने का संकल्प लिया गया है। पुलिस थानों में सफाई अभियान जारी है। पुलिस सफाई और पर्यावरण को लेकर खास ध्यान दे रही है। पुलिस अधीक्षक डीपीएन पांडेय का सख्त निर्देश है की थानों में गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। हर सप्ताह थानों में दो घंटे का सफाई अभियान चल रहा है।

रविवार को औराई और गोपीगंज थानों में पुलिस का सफाई अभियान चला। यहां थानाध्यक्षों ने खुद हाथ में झाडू लेकर सफाई की कमान संभाला। सालों से जहां कबाड़ वाहन रखे गए थे जहां झाड़ियां और घास उग आयी थी पुलिस वालों ने उसे साफ किया। परिसर का एक-एक कोना साफ किया गया। एक-एक कोना देखा जा रहा था।

सफाई के बाद थानों में स्चच्छता दिखने लगी हैं । ऐसा लग रहा की व्यवस्था बदली हैं इससे जहां सरकार के स्वच्छ भारत अभियान सफल होगा वहीं पर्यावरण पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा। सफाई के बाद परिसरों में पर्यावरण के लिहाज से अनुकूल पौधे भी लगाए जाने चाहिए। जिससे पुलिस थानों की आबोहवा में बदलाव आए और फरियादियों के लिए थाने एक महौल दे पाएं।

रिपोर्ट- राजमणि पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY