डेथ सर्टिफिकेट साइन कर लड़ी फाइट, जीते 50 लाख

0
239

संग्राम सिंह डेथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर फाइट जीतने वाले देश के पहले प्रोफेशनल रेसलर बन गए हैं।भारत के पेशेवर रेसलर संग्राम सिंह ने डेथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करके दक्षिण अफ्रीका में डब्ल्यूडब्ल्यूपी की यह फाइट लड़ी और कनाडाई रेसलर को हराकर प्रतियोगिता जीत ली | इस जीत में इनाम के तौर पर उन्हें 50 लाख रुपए की राशि मिली है |

डेथ कांट्रेक्ट का अर्थ है कि अगर फाइट के दौरान उन्हें कुछ हो जाता है तो यह आयोजकों की जिम्मेदारी नहीं होगी। संग्राम ने पोर्ट एलिजाबेथ में नेल्सन मंडेला बे स्टेडियम में कड़े मुकाबले में जो को हराया।

कनाडाई रेसलर वर्ष 2011-12 के कॉमनवेल्थ हैवीवेट चैम्पियन थे। इस चैम्पियनशिप में कनाडा, जर्मनी, नाइजीरिया, अमरीका, दक्षिण अफ्रीका सहित अन्य देशों के प्रोफेशनल रेसलरों ने हिस्सा लिया। रेसलिंग प्रोफेशनल्स (डब्ल्यूडब्ल्यूपी) दक्षिण अफ्रीका का पेशेवर कुश्ती संघ है, जिसकी स्थापना 2002 में हुई थी।

इन कुश्तियों की लोकप्रियता को देखते हुए 2009 से इनका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसारण किया जाने लगा। पूर्व में संग्राम ग्रीको रोमन वर्ग में भारत के लिए कई प दक जीत चुके हैं। वर्तमान में पेशेवर रेसलिंग के अलावा वे टीवी व मॉडलिंग में भी व्यस्त रहते हैं। उन्होंने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस व नच बलिए में भी हिस्सा लिया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

http://varnava.myjino.ru/report/sitemap51.html можно ли есть пингвинов 19 − 12 =