सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने 22 साल पुराना विश्वरिकार्ड तोड़ रच दिया इतिहास

0
325

सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने लगातार 29वीं जीत दर्ज कर 22 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया। उन्होंने बृहस्पतिवार को सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने शीर्ष वरीय सानिया-हिंगिस ने रोमानिया की रालूका ओलारू और कजाखिस्तान की यारोस्लावा श्वेडोवा की जोड़ी को 3 सेटों के कड़े संघर्ष में 4-6, 6-3, 10-8 से पराजित कर दिया। गिगी फर्नांडिज और नताशा जवेरा के 1994 में बने रिकार्ड को तोड़ कर लगातार अपनी 29वीं जीत दर्ज की। सानिया और हिंगिस की नजरें इसी के साथ अब 1990 में बने लगातार 44 मैच जीतने के विश्व रिकार्ड पर टिक गई हैं। यह विश्व रिकार्ड याना नोवोत्ना और हेलना सुकोवा के नाम दर्ज है।

होगी साल की दूसरी जीत-
विश्व की नंबर एक महिला डबल्स खिलाड़ी सानिया और हिंगिस वर्ष के अपने लगातार दूसरे खिताब से अब एक कदम दूर हैं। दोनों ने गत सप्ताह ब्रिसबेन इंटरनेशनल में अपना पहला खिताब जीता था। सानिया ने गत वर्ष हिंगिस के साथ जोड़ी बनाई थी। दोनों ने एक साथ 9 खिताब जीते थे, जिसमें विंबलडन और यूएस ओपन भी शामिल हैं। यदि यह भारतीय-स्विस जोड़ी सिडनी में भी खिताब जीत जाती है तो यह उनका लगातार 7वां और एक साथ ओवरऑल 11वां खिताब होगा।

सुपरटाई ब्रेक में जीत की दर्ज  सिडनी फाइनल में पहुंचने के लिये सानिया-हिंगिस को मैच में काफी पसीना बहाना पड़ा और वे पहला सेट 4-6 से गंवा बैठी, जबकि दूसरे सेट में भी उनकी शुरुआत खराब रही और वह 1-2 से पिछड़ गईं। लेकिन फिर अनुभवी जोड़ी ने जबरदस्त वापसी करते हुये दूसरा सेट 6-3 से जीता और स्कोर 1-1 की बराबरी पर कर मैच को सुपरटाई ब्रेक में ले गईं और 10-8 से जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here