सरकार की कथनी व करनी में मेल नही : केएल शर्मा

0
43

रायबरेली (ब्यूरो)- शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में स्थानीय शहीद चौक पर एम्स ओपीडी चालू कराये जाने की मांग के साथ ही गड्ढा युक्त सड़कें, ध्वस्त कानून व्यवस्था, अघोषित विधुत कटौती, अतिक्रमण व अव्यस्थित यातायात, सफाई व्यवस्था, शहर में व्याप्त सांकरामक बीमारियो, मार्गों की प्रकाश व्यवस्था व नगर पालिका में व्याप्त भ्रस्टाचार के विरोध के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। धरने के मुख्यातिथि सांसद प्रतिनिधि के एल शर्मा, विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला व अध्यक्षता शहर अध्यक्ष सईदुल हसन ने की।

सांसद प्रतिनिधि के एल शर्मा ने धरने को संबोधित करते हुवे कहा की आपकी सांसद ने आपके साथ ही आसपास के जनपद के लोंगों को उच्च चिकत्सा सुविधा उपलब्ध करने की मंशा से एम्स की आधारशिला राखी थी इससे पूर्व भी एम्स को लेकर कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर एम्स को संजीवनी दिलाने का काम किया था और अब जबकि ओपीडी का भवन तैयार हो चूका है तो ओपीडी चालू करने के लिए शहर कांग्रेस सड़कों पर है। उन्होंने कहा की निफ्ट, एफडीडीआई, नाईपर, इंजियरिंग कलेज, जैसे संस्थान जनपद की पहचान है।

रेलकोच को विपक्षियो ने कांग्रेस का चुनावी मुद्दा करार दिया और उसी रेलकोच में 1400 से अधिक स्थानीय लोग सेवारत हैं। उन्होंने केंद्र व राज्य की सरकारों पर कुठाराघात करते हुए कहा की सरकारों की कथनी व करनी में मेल नही। गड्ढा मुक्त सड़को का दावा करने के बाद भी सम्पूर्ण प्रदेश की सड़कें हैं गड्ढा युक्त। धरने का नेतृत्व कर रहे शहर अध्यक्ष सईदुल हसन ने अपने उदबोधन में ध्वस्त कानून व्यवस्था, अघोषित विधुत कटौती, अतिक्रमण व नगर पालिका की भ्रष्ट व्यवस्था पर विरोध दर्ज कराते हुवे कहा की प्रदेश में एक बार फिर कानून की बजाये अराजकता का राज है। पुलिस अपराधियों के नकेल कसने में नाकाम है। नगर पालिका की सम्पूर्ण व्यवस्था भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। पालिका क्षेत्र में वर्तमान कार्यकाल जैसी दुर्व्यवस्था पहले कभी देखने को नही मिली।

उन्होंने कहा की योगी सरकार का निर्बाध रूप से 24 घंटे बिजली देने का दावा खोखला है। शहरों से लेकर देहात तक बिजली से जनता हलाकान है। एम्स ओपीडी चलाये जाने की मांग को लेकर उन्होंने कहा की प्रदर्शन प्रतीकात्मक है जरुरत पड़ी तो जेल भरने के साथ ही नेता के सपने को साकार करने के लिए प्राणों की कुर्बानी भी दी जायेगी। जिलाध्यक्ष वीके शुक्ल ने शहर कांग्रेस के सफल प्रदर्शन पर बधाई दी व कहा की सामाजिक समस्याओ के लिए संघर्ष करना शहर कांग्रेस की पहचान है।

इसके अतरिक्त सदर विधायिका अदिति सिंह, पूर्व विधायक अशोक सिंह, प्रदेश महासचिव ओपी श्रीवास्तव, पंकज सोनकर, आशीष द्विवेदी, धीरज श्रीवास्तव, प्रमोद त्रिपाठी, मुन्ना घोसी, एजाजुल हसन, सैलजा सिंह, लक्ष्मी सिन्हा, ने भी विचार व्यक्त किये। संचालन राजकुमार दीक्षित व ज्ञापन विजयशंकर अग्निहोत्री ने पढ़ा। इस अवसर पर जेपी त्रिपाठी, पुतान सोनकर, जीतेन्द्र तिवारी, हाजी उस्मान, एसपी सिंह, सत्रोहन सोनकर, अब्दुल वाहिद घोसी, हिमांशु सिंह, सतेंद्र श्रीवास्तव, सब्बू खान, प्रवीण मिश्र, सोनू खान, सुशीला श्रीवास्तव, अनवर पठान, सुनील तिवारी, मो. इस्लाम, राहुल बाजपेयी, नितेश चौधरी, अजीत सिंह, पंकज तिवारी, नागेन्द्र तिवारी, राजेंद्र मिश्रा, राजेंद्र सिंह पोपली, मिथलेश त्रिवेदी, भूपेंद्र सिंह, जीतेन्द्र शुक्ला, अखिलेश मिश्रा, राजू खान, बट्टू खान, आदि के साथ भरी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY