सरकारी जमीन पर बने मकान को पुलिस ने ढहाया

0
108

 

प्रतीकात्मक फोटो

लालगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- सरकारी जमीन पर बने मकान को तहसीलदार ने पुलिस की मदद से जेसीबी से ढ़हा दिया। कोतवाली क्षेत्र के मोती का पुरवा मजरे रणगांव निवासी रामसनेही यादव ने पिलर के सहारे दीवारें खड़ी कर आशियाना बना रखा था। दीवारों पर टीनशेड़ रखकर वह अपनी पत्नी के साथ लगभग एक साल से उसी में निवास कर रहा था।

बुधवार को तहसीलदार न्यायालय से नोटिस भेजकर उसका निर्माण अवैध बताते हुए 10 अगस्त तक निर्माण हटा लेने की चेतवानी दी गई थी। लेकिन नियत तिथि से पहले ही तहसीलदार डा.जगन्नाथ सिंह, नायब तहसीलदार रीतेश कुमार, लेखपाल अवधेश पांडेय पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गए और जेसीबी से मकान को जबरन ढ़हा दिया। रामसनेही यादव का कहना है कि भूमि संख्या 460 राजस्व अभिलेखो में बंजर दर्ज है।

लगभग 4 बीघे का रकबा होने के चलते लगभग एक दर्जन लोगों ने पुख्ता निर्माण करा रखा है। कुछ लोगों के इशारे पर तहसील प्रशासन ने केवल उसके खिलाफ कार्रवाई की है। वह न्यायालय की शरण लेकर न्याय की गुहार लगाएगा। दूसरी ओर तहसीलदार डा.जगन्नाथ सिंह का कहना है कि अवैध निर्माण को गिरवाया गया है। यदि अन्य किसी ने भी अवैध निर्माण करा रखा है तो जांच कराकर उसे भी गिरवाया जाएगा।

रिपोर्ट – राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here