सरकारी नियमों को ताख पर रखकर बेंची जा रही है जमीन


मऊरानीपुर/झाँसी (ब्यूरो)-
थाना उल्दन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम निमौनी तिराहे के पास लगी बहुमूल्य भूमि को प्लाट बनाकर श्रेणी तीन की जमीन को कुछ लोगों ने नियमों को ताक पर रखकर बेच दी । जाँच के दौरान मामला संदिध पाये जाने पर राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर उल्दन पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मामला पंजीकृत कराया।

जानकारी के अनुसार राजस्व निरीक्षक प्रकाश चंद्र सोनी रानीपुर ने दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि भूमि संख्या 056ध्0.530 हेक्टेयर मनोहर लाल पुत्र हरचरण के नाम श्रेणी 3 आसामी के रूप में दर्ज है। जो निमोनी तिराहे से कस्वा रानीपुर को जाने वाली सड़क से लगी हुई बहुमूल्य भूमि है।

उक्त भूमि का कब्जा मनोहर लाल द्वारा मोहल्ला गंज कस्वा रानीपुर निवासी सहीद खा पुत्र गाजी खा के हक में 3-10-2012 में 44 लाख रूपये लेकर पंजीकृत कराया। इकरार नामा के आधार पर क्रय की गयी जमीन के प्लाट बनाकर शहीद खान, सुधीर यादव दस्तावेज लेखक भूमि का विक्रय मनोहर लाल से करा रहे हैं।

विक्रय पत्र प्राप्त होने पर उस का अवलोकन से स्वतरू स्पष्ट हो जाता है की जमीन विक्रय करने का अधिकार मनोहर लाल को नही था। लेकिन नियमो का उल्लघन कर उक्त भूमि से अनुचित लाभ लिया गया तथा षणयंत्र के तहत सहीद व् सुधीर यादव ने तथ्यों को छुपाकर विक्रय पत्र पंजीकृत कराया। दिए प्राथना पत्र में तीनों आरोपियों के विरुद्ध उल्दन पुलिस ने धारा 420, 467,468, 471के तहत मनोहर लाल, सहीद खा और सुधीर यादव के विरुद्ध मामला 15 जून को दर्ज कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here