सर्व शिक्षा अभियान के साथ ही स्वच्छता मिशन अभियान को रैली के माध्यम से जागरूक करने की जा रही कोशिश ।

0
42

सोनभद्र (ब्यूरो)- विकास खण्ड चोपन के अंतर्गत सभी ग्राम सभाओ में सरकार के निर्देशानुसार सभी प्राथमिक विद्यालयो पर स्कूल चलो अभियान की रैली निकाल कर स्थानिय लोगो को जागरूक किया गया और स्वच्छ भारत के मिशन को साकार करने के लिए भी स्वछता अभियान चलाया गया ।

इसी क्रम में सर्वप्रथम सिंदुरिया उच्च प्राथमिक विद्यालय में मुख्य अतिथि चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष इम्तियाज अहमद, सिंदुरिया ग्राम प्रधान राम नारायण पाण्डेय, पूर्व प्रधान उदयनारायण पाण्डेय द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत रैली निकालकर बच्चों को सफाई अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बच्चों से इस विषय पर अमल करने की बात कही ।

वही विद्यालय के बच्चों द्वारा कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक करते हुए स्कूल चलो अभियान को खूब पढ़ो, खूब बढ़ो का नारा देते हुए कहा की एक भी बच्चा छूटा तो सपना टूटा भारत सरकार की योजना स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत माननीय मुख्यमंत्री के आदेशानुसार विशेष सफाई अभियान के लिए पूर्व प्रधान उदय नारायण पाण्डेय ने बच्चों को प्रेरित किया ग्राम प्रधान राम नारायण पाण्डेय ने बच्चों को संकल्प दिलाया ।

इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका विजयलक्ष्मी द्विवेदी ,सुनीता शर्मा ,पार्वती केशरी, गीता पांडे ,ममता शर्मा, ज्योति ,नीतू सिंह ,नितेश मिश्रा, राजेश यादव, मोहन कनोजिया, रामप्रीत ,मंगरु पटेल, शिव पूजन आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY