नशे पर नकेल कसेगी ‘सर्वोदया’

0
115


देहरादून : दून में नशे की बढ़ती प्रवृति, महिलाओं और सड़क सुरक्षा से जुड़े मामलों में दून पुलिस सर्वोदया नाम से एक र्कायक्रम  का आयोजन करने जा रही हैं। कार्यक्रम का आयोजन चार मार्च को पुलिस लाइन में होगा। जिसमें शहर के स्कूल और कॉलेज के बच्चों के साथ दून की महिलाएं भी शामिल होंगी। पुलिस लगातार नशे के कारोबार को रोकने के लिए अभियान चलाती रहती है। अभियान के बावजूद भी नशे के कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

सोमवार दोपहर देहरादून एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत दून में नशे की ओर बढ़ते बच्चों का रुझान और महिलाओं की सुरक्षा के साथ सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। जिससे उन मुद्दों के सहारे दूनवासियों को बेहतर कल दिया जा सके। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सर्वोदया नाम दिया गया हैं। जिसका आयोजन चार मार्च को पुलिस लाइन, देहरादून में होगा। एसएसपी ने कहा कि युवाओं का रुझान नशे की ओर बढ़ाता जा रहा हैं। जिसके कारण शहर में लगातार आपराधिक गतिविधियां बढ़ती ही जा रही हैं।

इस मौके पर एसएसपी ने बताया कि शहर में एनजीओ (NGO) द्वारा चलाये जा रहे जा रहे इस तरह के कार्यक्रम में पुलिस द्वारा उनकी सहायता की जाएगी। जिसमे पुलिस एनजीओ को जरूरतमंद सामान और सहायता उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने का पुलिस का एक ही मकसद हैं कि सामाजिक सोच में बदलाव लाया जा सके। एसएसपी से कहा कि सामाजिक सोच के कारण ही साइबर अपराध बढ़ रहा हैं।

गौरतलब हैं कि देहरादून में नशे की चपेट से युवा वर्ग दूर नही हैं। जो दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा हैं। साथ ही महिलाओं से जुड़े अपराध भी अपने पैर पसार रहे हैं। हालांकि दून में एसएसपी की निर्देशन पर नशा मुक्त अभियान भी चलाया जा रहा हैं। जिसके तहत रोजाना नशे से जुड़े कई नए मामले सामने आते हैं।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY