पुण्य की भागी बनी महिला सुरक्षा एवं जनसेवा की सावित्री देवी।

0
108

सोनभद्र ब्यूरो : चोपन ।हमेशा सामजिक मुद्दा उठाने वाली और गरीब दुखयारी लोगों को न्याय दिलाने के लिए हर समय तत्पर रहने वाली महिला सुरक्षा एवं जनसेवा की सावित्री देवी ने आज बहुत ही पुण्य का काम किया है। जिससे लोगों में बहुत ख़ुशी देखने को मिल रही है। चोपन मैन मार्केट में सावित्री देवी ने निःशुल्क प्याऊ की व्यस्था कर साबित कर दिया कि वो हमेशा समाज की भलाई के कार्य लिए तत्पर है। आपको बता दे कि चोपन मार्केट में पीने योग्य पानी की व्यस्था नहीं है। एक हैंडपंप भी है तो उसका पानी पीने योग्य नहीं है।

निःशुल्क पानी की व्यस्था ऑटो और जीप चालक के साथ-साथ यात्रियों के लिए वरदान साबित होगी। वही मार्केट के दुकानदार से लेकर ऑटो और जीप चालक ने कहा कि सावित्री देवी ने जो पुण्य का काम किया है, उससे हम लोगों में उनके प्रति और सम्मान बढ़ गया है। कमलेश सोनकर ने कहा कि समाज में बड़े-बड़े समाज सेवी है, लेकिन वो समाज के बारे में तभी सोचते है जब उनका उसमे हित जुड़ा होता है। लेकिन महिला सुरक्षा एवं जनसेवा की सावित्री देवी हमेशा ही समाज के उठान के बारे में मुद्दा उठाया है, कई बार तो उन्होंने सामजिक बुराई को दूर करने के लिए अभियान से लेकर अनशन तक किया है। हमें नाज़ है सावित्री देवी जी पर जो हमेशा ही समाज की बुराइयों को दूर करने की आवाज उठाती है। सावित्री देवी ने कहा कि मेरा नैतिक कर्तब्य बनता है कि मै समाज के लिए कुछ करू, समाज में रहने वाले सभी लोग मेरे परिवार की तरह है, अगर उनको तकलीफ होगी तो वो तकलीफ मेरी भी होगी। सावित्री देवी ने कहा कि मुझे बस आप लोगों का स्नेह और सहयोग मिलता रहे, जिससे मै समाज में फैली बुराइयों को दूर कर सकू। उन्होंने कहा कि मेरे इस मुहीम में सहयोग के लिए आप सभी का तहे दिल से धन्यवाद करती हूँ। इस पुण्य के मौके पर कमलेश सोनकर चोपन टेक्सी स्टैंड संयोजक, अरविन्द तिवारी, चन्दन जायसवाल, दीपू उपाध्याय, प्रदीप तिवारी, अशोक साहनी, ओम प्रकाश जायसवाल, पप्पू रावत, राकेश रावत के साथ यात्रीगण मौजूद रहे। तेज़ एक्सप्रेस की टीम भी उनके द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्य में हमेसा उनके साथ सहयोग के लिए तत्पर रहेगा।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here