एससी एसटी कानून दलितों की सुरक्षा नही, देश के 79%लोगो के लिये अभिशाप है- गंगा सिंह चौहान

0
60

कादीपुर/सुलतानपुर (ब्यूरो)- वर्तमान एससी एसटी एक्ट, प्रमोशन में आरक्षण का प्रावधान, वर्तमान जातिगत आरक्षण समाज व देश के लिए अभिशाप है ।प्रतिभाओं का दमन है ।

उपरोक्त बातें आज सुबह एससी एसटी एक्ट और आरक्षण के विरोध में अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद उप्र द्वारा निकाली गई सर्व समाज जन चेतना यात्रा का नेतृत्व कर रहे हरदोई भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ने कादीपुर के पटेल चौक पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा।उन्होंने कहा कि अभी हाल में उच्चतम न्यायालय के निर्णय को बदलकर केंद्र की भाजपा सरकार ने भी जो एससी-एसटी कानून का स्वरूप दिया ।

जिसे संसद में सभी कांग्रेस पार्टी सहित सभी विपक्षी राजनीतिक दलों ने जो समर्थन किया वह भी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था। वर्तमान एससी-एसटी कानून में ना कोई अपील, ना कोई दलील, ना कोई वकील, ना कोई जांच ना कोई कहीं सुनवाई सीधे-सीधे जेल का प्रावधान और एफआईआर करने वाले को सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि दी जाती है । यह तो हद हो गई। यह कानून भारत में संविधान के मूल भावनाओं के विपरीत है लोकतांत्रिक परंपराओं और मान्यताओं की हत्या है। यह कानून दलितों की सुरक्षा का नहीं बल्कि संपूर्ण सवर्ण समाज, संपूर्ण पिछड़ा वर्ग, संपूर्ण अल्पसंख्यक समाज को प्रताड़ित करने वाला है। देश के 79% लोगों के साथ अन्याय है, अनावश्यक पीड़ित करने वाला है।

इन्हीं सब चीजों को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद उत्तर प्रदेश आज आप सबके बीच प्रदेश व्यापी लोक जन कल्यलाणार्थ जन संघर्ष अभियान के तहत सर्व समाज जन चेतना यात्रा ले कर के आया है। मैं आप सभी से आवाहन करता हूं कि आप सब अपने हक और हुकूक की लड़ाई के लिए सामने आए और संघर्ष में हम सब का साथ दे। उन्होंने कहा कि हम अपनी जनचेतना यात्रा के माध्यम से पूरे देश और समाज में जन जागरण अभियान करके वर्तमान में सभी राजनीतिक पार्टियों की पोल खोलने का काम करेंगे।

हमारी मांगे जब तक पूरी नहीं हो जाती तब तक हम अपना यह संघर्ष जारी रखेंगे।सर्वजन चेतना यात्रा मे परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कार्यक्रम संयोजक अवधेश कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सुलतानपुर प्रभारी इन्जीनियर आरपी सिंह, जिलाध्यक्ष बृजेशप्रताप सिंह, शैलेन्द्र सिंह,अधिवक्ता संजय कुमार सिंह, डा. डीके सिंह,अखिलेश शुक्ल, संजय मिश्र, बृजेश कुमार श्रीवास्तव, दिवाकर सिंह एडवोकेट,अशोक कुमार पाण्डेय एडवोकेट,गुड्डू मामा,वेदप्रकाश, रामलाल गुप्ता,इन्द्रेश तिवारी एडवोकेट सहित सैकड़ो लोगो ने यात्रा का स्वागत किया और यात्रा के साथ मोटरसाइकिल रैली निकाल सरकार के विरोध मे आवाज बुलन्द किया।

रिपोर्ट- विजय गिरि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here