मानक के विपरीत चल रहे स्कूली वाहन

0
162

bus accident
रायबरेली : एटा में हुई ट्रक और स्कूली वाहन के बीच भिड़ंत के बाद भी महराजगंज कस्बे के विद्यालय सबक लेने को तैयार नही है। यहां भी मानक के विपरीत स्कूली वाहन खुले आम फर्राटा भर रहे है जो कभी भी बच्चों की जान जोखिम में डाल सकते है।

गुरूवार को एटा में हुई स्कूली बस और ट्रक की भिड़ंत में दर्जन भर स्कूली बच्चों की जान चली गयी। चारों तरफ परिजनों और जख्मी बच्चों की आवाज ही नजर आ रही थी जांच में यह भी खुलासा हुआ था कि उक्त स्कूली वाहन का पंजीयन भी समाप्त हो चुका था इसके बावजूद वाहन को स्कूल में चलाया जा रहा था। कुछ इसी तरह का खेल महराजगंज कस्बे के विद्यालयों में भी चल रहा है। जहां मानक को ताक पर रखकर स्कूल संचालक वाहन स्वामियों से संाठ-गांठ कर मानक और नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहे है। खचाड़ा स्कूली वाहनों में रोजाना स्कूली बच्चों को लाने और ले जाने का काम किया जा रहा है। वाहनों में बच्चों को भूसे की तरह ठूस कर बैठाया जाता है। कई विद्यालय ऐसे है जिनमें अधिकांश वाहन तो कंडम घोषित होने के बाद फर्राटा भर रहे है। एलपीजी से कई वाहन चलाये जा रहे है जो कभी-भी बड़े हादसों को दावत दे सकते है। अब देखना यह है कि इतने बड़े हादसे के बाद प्रशासन स्कूली वाहनों के खिलाफ कौन सा ठोस कदम उठाता है। मामले में ए0आर0टी0ओ0 का कहना है कि विद्यालयों में अभियान चलाया जा रहा है, जल्द ही जांच कर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY