अज्ञात कारणों से लगी आग में झुलसी बछिया, मौत

0
51

मनियर/बलिया (ब्यूरो)- थाना क्षेत्र के मनियर कस्बा के वार्ड नंबर 7 पूरब टोला निवासीनी जय रानी देवी पत्नी गौतम उपाध्याय के आवासीय मकान के पास स्थित झोपड़ी में सोमवार की रात अज्ञात कारणों से लगी आग में एक बछिया सहित सब कुछ जल कर राख हो गया अासपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि आग लगी के समय पुरुष वर्ग अपनी बछिया को मडहे में बाधकर कहीं निमंत्रण में भोज करने के लिए गए थे। सोमवार के करीब 7 बजे उक्त झोपडी धु धु कर जलने लगी । इस आग लगी कि घटना में झोपड़ी में बंधी करीब डेढ़ साल की एक बछिया झुलस कर मर गयी।चर्चा है कि झोपड़ी में बंधी बछिया को एक युवक निकालने का प्रयास किया तब तक झोपड़ी भरभरा कर जमीन पर गिर गयी। युवक भाग कर किसी तरह अपनी जान बचायी।घटना के बाद लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

स्वेटर पाकर खिले बच्चों के चेहरे- 
शिक्षा क्षेत्र मनियर के प्राथमिक विद्यालय मनियर थाने के पास के स्कूली बच्चों में मंगलवार को स्वेटर वितरण कार्यक्रम रखा गया। मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी मनियर धर्मेंद्र कुमार के हाथों से 260छात्र व279छात्राओ सहित 539 छात्र व छात्राओं को अपने हाथो स्वेटर वितरण किया गया।तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि सरकार की जितनी भी सुविधाएं है।उसे हर छात्र व छात्राओं तक पहुंचाना हम सभी का दायित्व के साथ साथ समुचित शिक्षा की जिम्मेदारी है।इस मौके पर प्रधानाध्यापक अखिलेश सिंह , अब्बुस्लाम , छोटेलाल , वसीम अहमद , अनुज कुमार , सभासद इफ्तेखार अहमद आदि थे।

हरिनाम संकिर्तन की पूर्णाहुति पर होगा भंडारा-
सर्वज्ञ रामनाम सकीर्तन का कार्यक्रम असना में 26 नवम्वर से शुरू होकर 28 नवम्वर तक है। जिसमें समापन के बाद 28 नवम्वर बुधवार को भव्य भंण्डारा का आयोजन किया गया है।उक्त आशय की जानकारी पं० मारकण्डेय उपाध्याय ने दी। उन्होने बताया कि हर साल की भाँति इस साल भी सर्वज्ञ स्थली में सकीर्तन के बाद भण्डारा कर प्रसाद वितरण होगा।

रिपोर्ट- राम मिलन तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here