SDM व CO ने की शांती कमेटी की मीटिंग

0
141


पुरवा (उन्नाव) : 11 मार्च को विधानसभ चुनाव की मतगणना व 12 मार्च को रंगो का त्योहार होली के मद्देनजर एस0डी0एम0, सी0ओ0 में कोतवाली में शान्ति कमेटी की बैठक की। बैठक मे उपजिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव एक परम्परा है मतदान समाप्त होने के बाद अब मतगणना होनी है जाहिर है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी अनेक होते है पर जीत एक की ही होती है जिसका हम सब पालन करते है जाहिर है कि हारने वाले प्रत्याशियों को कष्ट भी होता है पर हार जीत के लिये ही चुनाव लड़ा जाता है हम आय हुए सभी सम्भ्रान्त नागरिकों से व ग्राम प्रधान हो या बी0डी0सी मेम्बर हो नगर पंचायत अध्यक्ष हो या वार्ड मेम्बर हो सभी लोग अपने गांव क्षेत्र में इस बार ख्याल रखे की चुनावी रंग का असर होली के त्योहार पर न पड़े समाज के अराजकतत्वों पर नजर रखे हंसी खुशी से होली का त्योहार सभी लोग मिलकर मनाये। जिससे क्षेत्र व नगरो मे शान्ति व्यवस्था कायम रहे। वही बैठक को सम्बोधित करते हुए उपपुलिस अधीक्षक सुशील कुमार सिंह ने कहा कि आप सभी लोग अपने अपने क्षेत्र मे शान्ति व्यवस्था मे बाधा उत्पन्न करने वाले लोगो को समझाये की जिस तरह से होली का पर्व है उसी तरह चुनाव भी एक पर्व है हम सभी लोगों को व्यवस्था का पालन करना चाहिये और हार जीत जो भी उसे स्वीकार कर आने वाले होली के त्योहार को हंसी खुशी से मिलकर मनाये चुनाव मे किसी प्रकार का विजय जुलूस या नारेबाजी नही होगी। यदि होली के त्योहार मे किसी ने गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश की और शान्ति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की तो ऐसे अराजक तत्वो को किसी भी कीमत पर बख्सा नही जायेगा चाहे वह कितना भी पावरफुल या पैसे वाला या पहुंच वाला क्यों न हो।

प्राप्त विवरण के अनुसार बुधवार को स्थानीय कोतवाली परिसर में उपजिलाधिकारी राजमुनि यादव की अध्यक्षता मे 11 मार्च को विधानसभा चुनाव की मतगणना व 12 मार्च को होली के त्योहार को देखते हुए क्षेत्र के ग्राम प्रधानो व क्षेत्र पंचायत सदस्यो तथा नगर के चेयरमैन व सभासदो तथा क्षेत्र के सम्भ्रान्त लोगांे के मध्य पीस कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव की मतगणना व दूसरे ही दिन होली के त्योहार को देखते हुए प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिये पूरी तैयारी में है होली का त्योहार शान्ति प्रिय ढ़ंग से मनाने के लिये तहसील प्रशासन व पुलिस प्रशासन प्रत्येक गांव व क्षेत्र के अराजक तत्वों से निपटने के लिये पूरी तरह से कमरकस चुका है त्योहार में चुनावी खुन्नस व शान्ति व्यवस्था में गड़बड़ी करने वालो की खैर नही यह बाते उपजिलाधिकारी राजमुनि यादव व उपपुलिस अधीक्षक सुशील कुमार सिंह ने कही बैठक मे नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि योगेन्द्र नाथ द्विवेदी। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पति प्रमोद श्रीवास्तव, पूर्व चेयरमैन अब्दुल बारी एडवोकेट, ग्राम प्रधान बृजभान सिंह, हंसराज वर्मा, रामलाल मझिगवां, बंशीलाल लोधी, प्रकाश यादव, प्रधान प्रतिनिधि अमरनाथ यादव (फौजी), प्रधान प्रतिनिध नौसाद खा, प्रधान सर्वण कुमार के अलावा भारी संख्या मे क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रधान व सभासद मौजूद रहें। वही कोतवाली प्रभारी कौशलेन्द्र नाथ सिंह ने आये हुए सभी सम्भ्रान्त लोगों का आभार प्रकट किया। और हंसी खुशी आपसी भाईचारे के तहत होली का त्योहार मनाने की अपील की।

रिपोर्ट – मोहम्मद अहमद

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY