SDM ने दिया कोटेदारों को व्यवस्थों को सुधारने का अल्टीमेटम

0
55

जालौन(ब्यूरो)- तहसील क्षेत्र के कोटेदारों की बैठक लेते हुए एसडीएम ने कोटेदारों को शासन की मंशा से के बारे अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने कोटेदारों को व्यवस्थाओं को सुधारने का भी अल्टीमेटम दिया।

एसडीएम शीतला प्रसाद यादव की अध्यक्षता एवं पूर्ति निरीक्षक मनोज कुमार तिवारी की उपस्थिति में तहसील सभागार में कोटेदारों की एक बैठक की गई। जिसमें उन्होंने कोटेदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक पात्र परिवार के लिए अन्त्योदय एवं पात्र ग्रहस्थी का राशन कार्ड बनाया जाएगा। इसके साथ ही अपात्रों को सूची से बाहर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था में सुधार के लिए शासन के निर्देशानुसार बायोमेट्रिक मशीनें लगाई जा रही हैं। सभी कोटेदार प्रत्येक कार्ड धारक के मुखिया की बैंक पास बुक की फोटो काॅपी ले लें एवं उनके बैंक खाते आधार कार्ड से लिंक कर दें। तो वहीं, पूर्ति निरीक्षण ने कोटेदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी कोटेदार निर्धारित समयानुसार अपनी, अपनी दुकानें खोलें।

दुकान के बाहर बोर्ड पर सभी अन्योदय व पात्र ग्रहस्थियों के कार्ड धारकों की सूची अंकित की जाए। इसके अलावा एक बोर्ड पर दुकान खुलने का समय, कोटेदार के अलावा अधिकारियों एवं सतर्कता समिति के सदस्यों के मोबाइल नंबर अंकित किए जाऐं। इसके अलावा उन्होंने कोटेदारों को समाजवादी पार्टी की सरकार की ओर से बांटे गए राशन कार्डों को जमा कराए जाने एवं उनके स्थान पर डेमो राशन कार्ड पर खाद्यान्न वितरित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मीरा गुप्ता, मुन्नू कोटेदार, नाजिम कोटेदार, क्रपाराम वर्मा, रामभरोसे चुर्खीबाल, लालता प्रसाद अलाईपुरा, सुरेंद्र कुमार उरगांव, हरिश्चंद्र सिकरीराजा, रामरूप वर्मा, विजय महाराज, ओमप्रकाश छानी, अमर सिंह धंतौली, राजेश्वरी खनुआं, जितेंद्र देवरी, रंजीत प्रतापपुरा आदि सहित तहसील क्षेत्र के तमाम कोटेदार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here