हर्रा बरहमोरी बालू साइड पर एसडीएम का छापा, पोकलेन मशीनों को कराया बन्द

0
42

सोनभद्र(ब्यूरो)- कोन थाना क्षेत्र के हर्रा बरहमोरी बालू साइड पर आज एसडीएम सदर ने आज शुक्रवार को छापा मारा और पोकलेन मशीन से लोडिंग बन्द करा मजदूरों से कराने का दिया आदेश । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर 2 बजे सदर एसडीएम, कोन थानाध्यक्ष को साथ लेकर हर्रा बरहमोरी स्थित बालू साइड पर अचानक पहुंच गए। जहाँ चल रहे पोकलेन मशीनों को तत्काल प्रभाव से बंद कर लेबरों से लोडिंग कराये जाने का सख्त हिदायत ठेकेदार को दिया गया।

सूत्रों के अनुसार उक्त बालू साइड पर बालू लोडिंग के लिए सोन नदी पर अस्थाई रपटा बनाकर नदी के प्रवाह को रोके जाने की शिकायत की गई थी, उसी शिकायत पर एसडीएम सदर आज बालू साइड पर पहुंचे थे। जांच में नदी की धारा को रोकने की बात गलत साबित हुई, लेकिन मौके पर पोकलेन मशीनों से बालू लोडिंग होता हुआ पाया गया, पोकलेन मशीन से लोडिंग होता देख सदर एसडीएम ने तत्काल मशीन लोडिंग बन्द करा कर लेबरों से लोडिंग कराने का सख्त निर्देश दिया ।

इस सम्बंध में जब सदर एसडीएम से दूरभाष पर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि अभी जांच की जा रही है, वहीं कोन थानाध्यक्ष हसीब अहमद ने बताया कि मैं सदर एसडीएम के साथ मौके पर गया था, वहां पोकलेन मशीनों से लोडिंग बन्द कर लेबरों से लोडिंग कराये जाने के निर्देश ठेकेदार को दिया गया है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY