एसडीएम के नेत्रत्व में खाद्य विभाग की टीम ने दूध डेयरी पर मारा छापा मारा

0
79

जालौन। निजामपुर गांव में अवैध रूप से चल रही दूध डेयरी पर एसडीएम के नेत्रत्व में खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा। मौके पर मिले खोया, दूध पाउडर, मलाई व दूध का नमूना भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया।

तहसील क्षेत्र के ग्राम निजामपुर में काफी समय से अवैध रूप से एक दूध डेयरी चल रही थी। बगैर पंजीयन के गांव में चल रही दूध डेयरी से बड़े पैमाने पर खोया, दूध एवं दूध पाउडर के साथ मलाई व घी का व्यापार चल रहा था। गांव में अवैध रूप से चल रही दूध डेयरी की शिकायत लगातार एसडीएम शीतला प्रसाद यादव को मिल रही थी। बुधवार की दोपहर एसडीएम खाद्य व पुलिस विभाग की टीम को लेकर गांव में पहुंच गए। जहां उन्होंने अनिल कुमार दुबे की डेयरी पर छापामार कार्यवाही की। छापे के दौरान टीम को मिले मिलावटी खोया का नूमना भरकर नष्ट करा दिया गया है। खाद्य विभाग की टीम ने अवैध रूप से चल रही दूध डेयरी से दूध पाउडर, दूध, घी, मलाई का नमूना भरा गया है। डेयरी संचालक की उपस्थिति में टीम ने कार्यवाही करते हुए भरे गए चारों नमूनों को जांच के लिए भेज प्रयोगशाला भेज दिया है। एसडीएम ने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करना जघन्य अपराध है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर खाद्य विभाग की टीम में डाॅ. प्रियंका सिंह, दिनेश चंद्र, मान सिंह निरंजन, वीरेंद्र सिंह, राहुल शर्मा, सतीश कुमार, कुठौंद थानाध्यक्ष आनंद कुमार पटले आदि उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY