एसडीएम का आदेश नहीं मान रहे पटरी दुकानदार, अतिक्रमण से राहगीरों में आक्रोश

0
78

बछरावां/रायबरेली (ब्यूरो)- कस्बे के मुख्य चैराहे स्थित बछरावां लालगंज मार्ग पर ओवरब्रिज के नीचे दर्जनों अतिक्रमणकारियों ने अपना कब्जा जमा रखा है। जिससे आये दिन जाम की समस्या बनी रहती है। बीते एक सप्ताह पहले एसडीएम महराजगंज सूर्यकान्त त्रिपाठी ने मौके का निरीक्षण करके इन अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने का त्वरित आदेश दिया था। किन्तु एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी इन अतिक्रमण कारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगती दिखाई दे रही है।

कस्बे के लालगंज मार्ग में ओवरब्रिज के नीचे दर्जनों की संख्या में अतिक्रमणकारियों ने गुमटी, ठेला और बेंच डालकर अपनी अपनी दुकानें लगा रखी है। जिससे आय दिन जाम की समस्या बनी रहती है। लोगों को दोपहिया, चार पहिया वाहनों से निकलने में घंटो जाम में फंसे रहना पड़ता है और तो और कई बार अतिक्रमणकारियों के अवैध कब्जों के कारण मरीजों को ले जा रहीए एम्बुलेंसे भी इस मार्ग के भयावह जाम में घंटों फंसी रहती है।

कुछ लोगों ने अपने चबूतरे व सीढ़ियां भी रोड तक बना रखी है। एक वर्ष पूर्व पुलिस अधीक्षक जब कस्बे के दयानंद पीजी कालेज आये थे तो उन्होनंे तत्काल ये अवैध अतिक्रमण हटवाने का आदेश दिया था। किन्तु उनके आदेश को भी ताक पर रखते हुए अतिक्रमणकारियों से वसूली कर अतिक्रमण लगाने में सहयोग प्रशासन द्वारा भी दिया जा रहा है। कुछ अतिक्रमणकारी शोहदे तो आय दिन कालेज जा रही छात्राओं से छेड़छाड़ किया करते है।

अतिक्रमण के चलते कस्बे में लालगंज रोड स्थित दुकानों में खरीददारी करने आये लोगों को अपने वाहन खड़े करने के लिए भी जगह ही नहीं मिलती है। प्रशासन की मिलीभगत से हो रहे लगातार अतिक्रमण से ग्रामीणों रमाउदित, मुकेश, दिलीप, रामकिशोर, धमेन्द्र, रामसजीवन, कासिम, अब्बास, कृष्णपाल, आलोक, अभिमन्यु , रोहित, राजेन्द्र, सुमरिन आदि में आक्रोष व्याप्त है। उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को पत्र लिखकर तत्काल अवैध अतिक्रमण को हटवाने की मांग की है।

रिपोर्ट- राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here