माध्यमिक शिक्षा परिषद् हाईस्कूल व इंटर के रिजल्ट घोषित, बेटी ने किया नाम रोशन

0
103
प्रतीकात्मक फोटो

जालौन (ब्यूरो)- माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के रिजल्ट में इस बार नगर में इंटर की छात्रा ने बाजी मारी। एमएलबी इंटर काॅलेज की छात्रा शालिनी बाथम ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में पहला स्थान प्राप्त किया। हाईस्कूल में भी उक्त विद्यालय की छात्रा सिमरन कुशवाहा ने 89 प्रतिशत एवं आनंदी बाई हर्षे बालिका इंटर काॅलेज की कौशिकी शर्मा ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बाजी मारी। तो वहीं, छात्र, छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता, पिता व गुरूजनों को दिया।

शुक्रवार की दोपहर जैसे ही यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के परिणाम आने शुरू हुए। वैसे ही सभी छात्र, छात्राऐं मंे कंप्यूटर के सामने बैठकर अपना-अपना परीक्षा परिणाम देखने की उत्सुकता नजर आई। आखिर हो भी क्यों न, उनकी वर्ष भर की मेहनत का फल उन्हें मिलने वाला था। जैसे ही परीक्षा परिणाम आए तो छात्रों में अंकों के प्रतिशत को लेकर भी एक दूसरे से पूछने की होड़ लग गई। परीक्षा परिणाम में नगर के एमएलबी इंटर काॅलेज में इंटरमीडिएट की छात्रा शालिनी बाथम ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में पहला स्थान प्राप्त किया। छात्र पुष्पेंद्र चैहान 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में पहले स्थान पर रहे। तो वहीं, हाई स्कूल में छात्राओं में सिमरन कुशवाहा 89 प्रतिशत एवं छात्र विनय कुशवाहा 88 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर रहे।

आनंदी बाई हर्षे बालिका इंटर काॅलेज में इंटरमीडिएट में सम्मिलित 68 छात्राओं में सना परवीन 85 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में टाॅप पर रहीं। तो वहीं साक्षी गुप्ता 86 प्रतिशत एवं प्रियांशी द्विवेदी 83 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं। हाई स्कूल में शामिल 85 छात्राओं में कौशिकी शर्मा 88 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहीं। तो वहीं, सुनीति चतुर्वेदी एवं अवंतिका गुर्जर क्रमशः 88 व 87 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं।

डा. अंबेडकर इंटर काॅलेज में हाईस्कूल में 56 छात्र सम्मिलित हुए। जिनमें 54 छात्र उत्तीर्ण हुए। तो वहीं इंटरमीडिएट का रिजल्ट 95 प्रतिशत रहा। जिनमें इंटरमीडिएट में सम्मिलित छात्रों में जयकुमार, शिवम साहू व सत्यम सिंह ने क्रमशः 87, 85 व 84 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर काॅलेज में हाईस्कूल के छात्र रिषभ सिंह राजावत 85 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहले स्थान पर रहे। इसके अलावा धीरेंद्र सिंह 84 प्रतिशत, मोहित पाल 83 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा इंटरमीडिएट में योगेश यादव 83 प्रतिशत, पवन यादव 82 प्रतिशत एवं सौरवी यादव 81 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमशः पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। रिजल्ट में उत्तीर्ण छात्र, छात्राओं के चेहरों पर खुशी देखने लायक थी। छात्र, छात्राओं ने एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया। जब छात्र, छात्राओं से उनकी सफलता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका श्रेय अपने माता, पिता व गुरूजनों को दिया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY