होली के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ी

0
168


समस्तीपुर : होली के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की बढ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सुरक्षा-व्यवस्था पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दिया है. पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह महानिरीक्षक रोवद्र वर्मा ने सूबे के रेल पुलिस महानिरीक्षक को रेल परिसरों में घटनाओं की रोकथाम के लिए सतर्क किया है.

रेल परिसर एवं ट्रेनों में घटित यात्रियों के सामानों की चोरी एवं नशाखुरानी की घटित घटना में वृद्धि के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए इसकी रोकथाम के लिए कई आदेश जारी किए है. आइजी ने रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियो को आदेश दिया है कि जीआरपी पदाधिकारियों को सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं यात्री अपराध का विश्लेषण करते हुए आवश्यकता अनुसार प्रभावी ट्रेनों एवं रेल परिसर में पुलिस बल की तैनाती हेतु आवश्यक कदम उठाया जाए. ताकि यात्रियों के साथ हो रहे अपराध को नियंत्रित किया जा सके.

विदित हो कि इन दिनों समस्तीपुर-कोलकाता, गया-मुगलसराय सहित अन्य रेलखंड में रेल परिसर एवं ट्रेनों में यात्री सामानों की चोरी एवं नशाखुरानी गिरोह द्वारा घटित घटनाओं में बढ़ोत्तरी हो रही है. इसका खुलासा आरपीएफ हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायत के आधार पर हुआ है. आइजी ने मंडल सुरक्षा आयुक्त को भी टास्क टीम गठित करने का निर्देश दिया है. ताकि नशाखुरानी एवं यात्री सामानों की चोरी से संबंधित सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध धड़ पकड़ की कार्रवाई करने के साथ-साथ प्रभावित ट्रेनों में मार्ग रक्षण दल की तैनाती सुनिश्चित की जाए.

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY