सीएम योगी की ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था

0
87


नई दिल्ली : सीएम योगी की सुरक्षा को चाक चौबंद किया गया है। जिस से सीएम योगी की सुरक्षा में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही एनएसजी कमांडो की सुरक्षा देने का फैसला योगी आदित्यनाथ के लिया था। अब योगी आदित्यनाथ एनएसजी कमांडो के घेरे में आ गए। Z प्लस कैटेगरी की सुरक्षा आज से तैनात की गई है। जिसमें 36 जवान क्लॉक वाइज योगी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। दरअसल, उत्तर प्रदेश में आतंकी खतरा भी है। इन्हीं खतरे को देखते हुए हर समय ब्लैक कैट कमांडो साये की तरह योगी के चारों तरफ रहेंगे।

एनएसजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे सीएम योगी
गौरतलब है कि इससे पहले ये फैसला लिया गया था कि योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस सुरक्षा घेरे में यूपी पुलिस की एक विशेष कमांडो टीम रखेगी। बाहर सीआईएसएफ की एक टुकड़ी तैनात होगी पर योगी आदित्यनाथ को लेकर जिस तरीके के खतरे का अलर्ट आईबी के पास है। उसके आधार पर एनएसजी की सुरक्षा से बेहतर और कोई सुरक्षा नहीं हो सकती थी।

एनएसजी कमाड़ो हर पल रखेंगे पैनी नजर
अभी तक देश के चौदह वीवीआईपी की सुरक्षा में एनएसजी के कमांडो तैनात हुए हैं। ये कमांडो बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव, मायावती के साथ-साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित 14 लोगों को इस समय सुरक्षा दे रहे हैं। इन वीवीआईपी को सुरक्षा देने में एनएसजी ने अपने 551 एलीट कमांडों को तैनात किया हुआ है। देश भर में सुरक्षा में खतरे को देखते हुए कुल 298 वीवीआईपी को अलग-अलग कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। देश भर में Z+सुरक्षा कवर के अंदर 26 वीवीआईपी, Z सुरक्षा कवर के अंतर्गत 58 वीवीआईपी, Y+ सुरक्षा कवर के घेरे में 144 वीआईपी, Y सुरक्षा में 2 वीआईपी, X सुरक्षा के अंदर 68 वीआईपी को सुरक्षा दी जा रही है। कुल जिन VIP को अलग-अलग कटेगरी में सुरक्षा दी जा रही है उनकी संख्या 298 है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY