रोजा शुरू होते ही सुरक्षा चाक-चौबंद

0
22

हापुड़ (ब्यूरो)-  गुरुवार से मुस्लिम समाज का पवित्र माह रमजान माह शुरू हो गया है। रोजदारों ने पहला रमजान रखा और अल्लाह की इबादत कर अमन चैन की दुआ की। बुधवार की रात को चांद के दीदार होते ही रमजान गुरूवार से होने की घोषणा कर दी गई। इसके बाद लोग रोजे में इस्तेमाल होने वाली चीजों की खरीदारी के लिए निकल पड़े।

रात्रि में मस्जिदों में तरावी शुरू हो गई। वहीं गुरूवार की तड़के अजान के साथ रोजा शुरू हो गया है। शाम को सात बजकर छह मिनट को रोजा इफ्तार होगा। प्रशासन ने रमजान व ईद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने का दावा किया है। डीएम ने पूरे जिले को सेक्टरों में बांटा है। तीनों तहसीलों के एसडीएम समस्त तहसील क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है।

सभी थाना क्षेत्रों में अलग-अलग सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। डीएम ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों का निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों व लोगों से समंवय बनाएं रखेंगे। किसी स्थान पर नमाज आदि को लेकर विवाद है तो उसका समाधान कराएंगे। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र में सफाई, बिजली व पानी की आपूर्ति भी सुदृढ़ करने के निर्देश संबंधित अफसरों को दिए हैं।

रिपोर्ट – मुकेश सैनी 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here