दिखने लगा योगी का असर: सीढ़ियों को पीकदान बनाने वाले खुद उठाने लगे झाडू 

0
97

भदोही (ब्यूरो)- योगी राज के सत्ता की कमान संभालते ही अफसरों और विभागों का नजरिया बदल गया है। सरकारी कार्यालयों की सीढ़ियों को पीकदान बनाने वाले अफसर अब खुद-ब-खुद उसकी सफाई में लग गए हैं। गांधी बाबा की तस्वीरों के नीचे बैठ कर पान की पीकें मारने वाले बड़े बाबू और साहब जी अब चश्में के नीचे से गंदगी निहार रहे हैं।

लोग स्वच्छता की कसम खा रहे हैं और साल भर में 100 घंटे यानी हर सप्ताह दो घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान करने की बात कर रहे हैं। जिलाधिकारी सुरेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रशासनिक अमले से जुड़े अफसरों और विभागीय कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया। बाद में उन्होंने कहीं विभागों का निरीक्षण भी किया।

डीएम ने इस दौरान शपथ दिलाते हुए कहा की महात्मागांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें राजनैतिक आजादी के साथ स्वच्छ एंव विकसित देश की कल्पना थी। अधिकारियों और कर्मचारियों को जिलाधिकारी ने यह भी शपथ दिलायी कि न वह गंदगी करेंगे और न किसी को करने देंगे।

इस दौरान जिलाधिकारी भदोही सुरेश कुमार सिंह ने खुद अपने हाथों में झाडू उठाकर सफाई अभियान का शुभारंभ किया। इसके बाद कोषागार, चकबंदी, निर्वाचन और भूमि अध्याप्ति कार्यालयों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान निर्वाचन कार्यालय में गंदगी देखकर निर्वाचन अधिकारी लालजी यादव को कड़ी फटकार लगायी जबकि कोषागार में सफाई मिली और वहां के अधिकारी धर्मेंद्र त्रिपाठी की डीएम प्रशंसा की । सरकार का रुख देख अफसरों ने भी पाला बदल लिया है ।

रिपोर्ट -राजमणि पाण्ड़ेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here