नक्सल क्षेत्र के 150 युवाओं का हुआ चयन, दिया जायेगा तकनीकी प्रशिक्षण

0
40

मिर्ज़ापुर(ब्यूरो)- पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के कुशल निर्देशन में नक्सल क्षेत्र के लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने एवं उनके विकास हेतु लगातार किये जा रहे प्रयासों के क्रम में जनपद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक/युवतियों को स्वावलम्बी, आत्मनिर्भर एवं आर्थिक रूप से मजबूत बनाये जाने के दृष्टिगत अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन के नेतृत्व में आज दिनांक-25-07-2017 को पुलिस लाईन मीरजापुर स्थित मनोरंजन कक्ष में 300 युवाओं का साक्षात्कार लिया गया, जिसमें से 150 युवाओं का चयन तकनीकी प्रशिक्षण हेतु किया गया है।

चयनित युवाओं को नक्सल क्षेत्र के विकास हेतु कार्य करने वाली संस्था IL&FL फाउण्डेशन द्वारा 03 माह का तकनीकी प्रशिक्षण दिया जायेगा, जिसमें उनके रहने, खाने की सुविधा निःशुल्क होगी एवं प्रशिक्षण के दौरान उन्हें कोई मानदेय नहीं दिया जायेगा।

प्रशिक्षण के उपरान्त विभिन्न प्राईवेट कम्पनियों में उनका प्लेसमेन्ट कराया जायेगा। इन 150 बच्चों के प्रशिक्षण पूर्ण हो जाने के पश्चात पुनः साक्षात्कार लेकर 150 बच्चों का चयन उक्त प्रशिक्षण हेतु किया जायेगा तथा उनका भी प्लेसमेन्ट विभिन्न प्राईवेट कम्पनियों में कराया जायेगा।

यह नक्सल क्षेत्र के विकास के लिए यह प्रक्रिया चलती रहेगी। उक्त साक्षात्कार के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, आपरेशन हफीजुर्रहमान, प्रभारी नक्सल सेल, नक्सल क्षेत्र के थाना प्रभारीगण के साथ ही प्रशिक्षण देने वाली संस्था IL&FL फाउण्डेशन के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- साज़िद अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY