कैप्टन पवन कुमार के अंतिम संस्कार के लिए सेना ने हरियाणा के लोगों से की अपील

0
293

हरियाणा- देश की सुरक्षा और रक्षा में तैनात हरियाणा के सपूत पवन कुमार देश की रक्षा करते हुए आतंकियों से लोहा लेते हुए रविवार को श्रीनगर शहीद हो गए थे I आज भारतीय वायुसेना के एक विशेष विमान से कैप्टन का शव उनके पैतृक गाँव हरियाणा लाया गया है I आपको ज्ञात ही होगा कि आजकल पूरा हरियाणा जाट आंदोलन की आग में जल रहा है I हरियाणा में बिगड़ते हुए हालातों को देखकर केंद्र सरकार ने हरियाणा में सेना की तैनाती कर दी है I अब सेना हरियाणा में उपद्रवियों को अपने बस में करने में और आंदोलन को शांत करने में जुटी हुई है I जाट आंदोलन के चलते हरियाणा में सड़के और यातायात दोनों ही पूरी तरह से ठप हो चुका है I ऐसे में सेना के इस बहादुर अधिकारी का शव वायुसेना के विशेष विमान से शहीद कैप्टन के सीधे गाँव में लाया जा रहा है I

सेना ने शांति बनाये रखने की कि है अपील-
भारतीय सेना ने रविवार को हरियाणा के लोगों से अपील की कि राज्य के सपूत कैप्टन पवन कुमार को अंतिम विदाई देने में सहयोग करें। तेइस वर्षीय कैप्टन कुमार जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए। हरियाणा वर्तमान में जाट आरक्षण आंदोलन से प्रभावित है। जींद से संबद्ध कुमार एलीट पैरा यूनिट में अधिकारी थे। रविवार को पंपोर कस्बे में एक सरकारी इमारत में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने वाले एलीट पैरा यूनिट के दो सैन्यकर्मियों में एक कुमार थे।

इसे भी पढ़ें – 48 घंटे से पम्पोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 अधिकारी सहित 7 जवान शहीद

उत्तरी कमान के रक्षा प्रवक्ता ने रविवार को कहा, “सेना की हरियाणा के लोगों से अपील है कि माटी के इस बहादुर लाल की अंतिम विदाई को वह अपना पूरा समर्थन दें।” अधिकारी कुमार पहले भी आतंक-रोधी कई अभियानों में घायल होने के बावजूद कई अन्य अभियानों में स्वेच्छा से भाग लेते थे। वह एक प्रेरणादायी नेतृत्वकर्ता थे।

अधिकारी के शव को आज हवाई मार्ग से जींद ले जाया जाएगा क्योंकि अन्य पिछड़ा वर्ग में आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर जाट आंदोलनरत हैं और उन्होंने सड़क यातायात को बाधित किया हुआ है। प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार (22 फरवरी) को उनके गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here