स्टाफ के साथ में अस्पताल के बाहर से सेल्फी भेजें चिकित्सकः सीडीओ

0
90

उरई(जालौन ब्यूरो)- अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे जिले के आयुर्वेदिक व यूनानी अस्पतालों की हालत सुधारने के लिए सीडीओ एसपी सिंह ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके तहत शुक्रवार जिले के सभी आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्साधिकारियों की बैठक ली गई। जिसमें निर्देश दिए गए कि सभी चिकित्साधिकारी शनिवार को अपने-अपने अस्पतालों के बाहर से स्टाफ के साथ सेल्फी खींचकर उनके व्हाटसअप पर भेजें। इसके साथ ही मरीजों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

गौरतलब है कि जिले के आयुर्वेदिक व यूनानी अस्पताल बीते कई वर्षों से दुर्दशा के शिकार हैं। इन अस्पतालों में न ही पर्याप्त चिकित्सक हैं और न ही संसाधन। हालत इतनी खराब है कि मरीजों को बांटने के लिए पर्याप्त दवाएं तक नहीं मिलतीं। इससे लोगों को आयुर्वेदिक व यूनानी अस्पतालों के प्रति रुझान खत्म होता जा रहा है और मजबूरी में लोगों को एलोपैथिक इलाज का ही सहारा लेना पड रहा है। इस दुर्दशा को सुधारने के लिए शुक्रवार को सीडीओ एसपी सिंह ने विकास भवन में जिले के सभी आयुर्वेदिक व यूनानी चिकित्साधिकारियों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने निर्देश दिए कि आयुर्वेदिक व यूनानी अस्पताल हर हाल में समय से खुलें। मरीजों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाए। निर्देश दिए कि शनिवार को सभी चिकित्साधिकारी अपने अपने चिकित्सालय के बाहर से स्टाफ के साथ सेल्फी खींचकर व्हाटसअप पर भेजें। ताकि उन्हें यह मालूम हो सके कि कौन चिकितसक और स्टाफ कितने समय अस्पताल पहुंच रहे है।

उन्होंने बताया कि सोमवार के बाद से जिले के सभी क्षेत्रों के एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार अपने अपने क्षेत्रों में आयुर्वेदिक व यूनानी अस्पतालों का औचक निरीक्षण करेंगे। इस दौरान कहीं पर अस्पताल बंद पाए जाने या चिकित्सक व स्टाफ की अनुपस्थिति पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि चिकित्सकों की कमी के कारण दूसरे अस्पतालों में अटैच किए जा रहे चिकित्सकों को निकट के ही अस्पतालेां से अटैच किया जाए। ताकि स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक ढंग से चल सके। दवाओं व संसाधनों की कमी संबंधी चिकित्सकों की शिकायत पर सीडीओ ने कहा कि वह इसके लिए आयुर्वेदिक व यूनानी निदेशक को पत्र लिखकर दवाएं व संसाधन उपलब्ध कराएंगे। इस दौरान कार्यवाहक क्षेत्रीय आयुर्वेदिक व यूनानी अधिकारी एमडी मौर्या, डॉ. एके सौर्या, सतेंद्र पटेल, आरके गुप्ता, कमलेश बाबू, सुलेखा वर्मा, अभिलाषा निरंजन आदि मौजूद रहे|

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY