दो हत्याभियुक्तों को मिली उम्रकैद की सजा

बलिया (ब्यूरो)- 13 वर्ष पूर्व हुए हत्या के एक मामले में सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश व एफटीसी प्रथम के न्यायाधीश चंद्रभानु सिंह की अदालत ने दो अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही पांच-पांच हजार रुपये जुर्माने की धनराशि से भी दंडित किया है।

बांसडीह कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत हुसेनाबाद निवासी अभियुक्त विनोद व भृगुनाथ को अदालत ने भादवि की धारा के तहत दोषी पाकर उक्त सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार यह बांसडीह कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हुसेनाबाद में सात मार्च 2004 को यह घटना घटित हुई थी।

इसी गांव के वादी मुकदमा पलटू पुत्र भूलन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि घटना के दिन वह अपने गांव में होली के त्योहार मनाते हुए ढाई बजे दिन में सड़क से घर आ रहा था। जब वह धनंजय दुबे व दयानंद दुबे के मकान के बीच वाली सड़क से गुजरा तो देखा कि सड़क के पूर्वी पटरी पर उसके गांव के तेजन सिंह का शव पड़ा है जिसके पश्चात मुकदमा पंजीकृत हुआ।

विवेचना के दौरान अभियुक्त गण प्रकाश में आए परीक्षण के दौरान अभियोजन की ओर से अपर जिला शासकीय अधिवक्ता भरत तिवारी व जितेंद्र सिंह तथा बचाव से सत्येंद्र कुमार सिंह ने अपना-अपना तर्क प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here