खेत में जानवर घुसने के विवाद में अदालत ने दो आरोपियों को तीन-तीन वर्ष के कारावास एवं दो-दो हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई

0
92

सुलतानपुर। खेत में जानवर घुसने के विवाद को लेकर गंभीर चोट पहुंचाने के मामले में अदालत ने दो आरोपियों को दोषसिद्ध करार दिया है। एसीजेएम षष्ठम अनिल कुमार सेठ ने दोनोें आरोपियों को तीन-तीन वर्ष के कारावास एवं दो-दो हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

मामला गौरीगंज थानाक्षेत्र के गोसाईपुर (गढ़ामाफी) गांव का है। जहां के रहने वाले सत्यनरायन यादव के मुताबिक 21 नवम्बर 1987 को उनका बछड़ा आरोपी रामदीन आदि के खेत में घुस गया। इसी बात को लेकर गांव के ही आरोपीगण रामदीन, रामनरायन, रामसजीवन ने अभियोगी के पिता बेचूं यादव को लाठी-डण्डो से मारपीटा। जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई। इस मामले का विचारण एसीजेएम षष्ठम की अदालत में चल रहा था। इस दौरान अभियोजन पक्ष ने पांच गवाहों को परीक्षित कराया। वहीं बचाव पक्ष ने अपने साक्ष्यों एवं तर्कों को पेश किया। विचारण के दौरान आरोपी रामदीन की मृत्यु हो चुकी है। शेष दो आरोपियों पर चल रहे विचारण की प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरान्त न्यायाधीश अनिल कुमार सेठ ने दोनों को दोषसिद्ध ठहराते हुए तीन-तीन वर्ष के साधारण कारावास एवं दो-दो हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here