किसानों की समस्याओं को गंभीरता से निपटायें- अपूर्वा दुवे

0
108

अमेठी(ब्यूरो)- मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दूबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया । उक्त दौरान उन्होंने ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देषित करते हुए कहा कि किसी भी किसान को परेषानी न हो इसके लिए उनकी समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए निस्ताारित करना सुनिष्चित करें। किसान दिवस के दौरान किसानों द्वारा राषन कार्ड निरस्त किए जाने की षिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं का निस्तारण समय से करें। किसान दिवस के दौरान कृषक प्रमोद मिश्रा के द्वारा नहरों में पानी न आने की षिकायत पर उन्होंने अधिषाषी अभियन्ता सिंचाई को तत्काल पानी की व्यवस्था कराने का निर्देष दिया। उक्त दौरान किसानों ने बिजली के ढीले तारों की षिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिषाषी अभियन्ता विद्युत खण्ड एक व दो को निर्देषित करते हुए कहा कि जितने भी ढीले तार है उन्हें त्वरित ठीक कराया जाय।

किसान दिवस के दौरान उर्द  की खेती में फली न आने से किसानों को हुए नुकसान पर जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि किसानों की क्षतिपूर्ति के लिए शासन को पत्र लिखा जा चुका है, जल्द ही किसानों की समस्याओं का निराकरण
किया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने उप निदेषक कृषि को निर्देषित करते हुए कहा कि वे ऐसे किसान जिनके उर्द की खेती प्रभावित हुई है, उनके यहाँ जाकर क्षतिपूर्ति के लिए अग्रिम कार्यवाही करना सुनिष्चित करें। किसान दिवस के दौरान सहायक अभियन्ता लघु सिंचाई ने किसानों को निःषुल्क बोरिंग के बारे में अवगत कराया। किसान दिवस के दौरान जिला विकास अधिकारी, उप निदेषक कृषि, जिला कृषि अधिकारी, अधिषाषी अभियन्ता विद्युत व सिंचाई एवं कृषक रीता सिंह, प्रमोद मिश्रा व रणन्जय सिंह सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

रिपोर्ट- हरिप्रकाश यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here