दो पुलिसकर्मियों समेत सात आरोपियों को एसीजेएम चतुर्थ की अदालत ने विचारण के लिए किया तलब

0
66

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- विवादित भूखंड पर जबरन कब्जा कराने व छिनैती के आरोप में दो पुलिसकर्मियों समेत सात आरोपियों को एसीजेएम चतुर्थ की अदालत ने विचारण के लिए तलब किया है। न्यायाधीश मनीष निगम ने मामले में सुनवाई के लिए आगामी 10 जून की तिथि नियत की है।

मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के माहेमऊ गांव का है। जहां के रहने वाले अभियोगी मो शकील ने एसीजेएम चतुर्थ की अदालत में दी गई अर्जी में आरोप लगाया है कि विवादित जमीन के संबंध में कोर्ट में मामला विचाराधीन रहने के बावजूद भी आरोपीगण मोहम्मद उमर, अनवर, रिजवान फैजान व जफर ने वारिसगंज पुलिस चौकी के सिपाही विनय कुमार मिश्र व विनोद चौधरी को हमवार कर उन्हें चौकी में बंद करवा दिया और विवादित जमीन पर दीवार बना ली।

इस संबंध में अभियोगी अदालत में पैरवी करने गया था जहां से वापस लौटते समय बीते 6 जनवरी को आरोपियों ने पुलिसकर्मी विनय मिश्र व विनोद चौधरी को पुनः हमवार कर चौकी के पास रोक लिया और मुकदमे में सुलह का दबाव बनाते हुए अभियोगी के पास मौजूद 2000 की नकदी और मोटरसाइकिल भी छीन लिया।

इस मामले में अभियोजन पक्ष के आरोपों पर संज्ञान लेते हुए मनीष निगम ने दोनों सिपाही समेत सात आरोपियों को छिनैती सहित अन्य आरोपो में विचारण के लिए आगामी 10 जून को तलब किया है।

रिपोर्ट-दीपक मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here