एस जी पब्लिक स्कूल के बच्चो ने ग्रमीणों को शत प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित

0
230

raebreli students
रायबरेली(ब्यूरो)- बेलाखारा स्थानीय एस.जी. पब्लिक स्कूल बेलाखारा के बच्चों एवं शिक्षकों द्वारा मतदान जागरुकता रैली निकाल कर ग्रामीण अंचल के लोगों को जागरूक किया गया। जिसमें लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रेरित कर जगह-जगह शिक्षकों एवम छात्रों व्दारा लोगों से जनसम्पर्क कर मतदान के महत्व को बताया गया। इस दौरान ग्रामीण अंचल के लोगो मे बच्चों को देखकर एक अलग ही उत्साह दिखाई दिया।

इस मौके पर आपको बता दें कि विनीता मौर्य ने मतदान के विषय में बच्चों और ग्रामीणों को रैली के माध्यम से विस्तार से बताया और कहा कि यह फैसला राजनीति से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए लिया गया है। माना जा रहा है कि इस कदम से राजनीतिक दल साफ-सुथरे प्रत्याशियों को टिकट देंगे।

इससे पहले अगर कोई मतदाता किसी को भी अपना मत नहीं देना चाहता था, तो उसे अलग से एक फॉर्म भरना होता था और अपनी पहचान बतानी होती थी। लेकिन अब ईवीएम में नोटा का विकल्प होने से अब पहचान जाहिर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
नोटा के रूप में जो वोट रजिस्टर्ड किए जायेंगे उनकी गणना होगी। इसलिए यह चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित नहीं करेगा|

रैली में प्रबन्धक भुवनेश्वर मौर्य, अध्यक्ष-दयाशंकर मौर्य, प्रधानाचार्य श्री कृष्ण यादव, अशोक मौर्य संन्दीप, रमाकान्त, सुमन, गीताँजली सिंह, छबिनाथ, अंकुर, रामराज यादव, लक्ष्मी मौर्य, हेमलता मौर्य सतेन्द्र सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट-एस बी मौर्य

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here