शासन की रोक के बावजूद भी खेत में लगाई आग, आम के फलदार पेंड जले

प्रतीकात्मक फोटो

जालौन (ब्यूरो)- शासन से राके के बावजूद खेत में लगाई आग से आम के फलदार पेड़ के जलने की शिकायत पीड़ित किसान ने एसडीएम को शिकायती पत्र देते हुए की।

तहसील क्षेत्र के ग्राम परवई निवासी किसान सियाराम कुशवाहा ने उपजिलाधिकारी सौजन्य कुमार विकास को बताया कि सोना परवई मौजे में उसका खेत स्थित है। उसके खेत में करीब 15 वर्ष पुराना आम का फलदार पेड़ है। उक्त पेड़ में इस समय बौर आ रही थी। उसके पास में ही उसके गांव के राजबहादुर व वीर बहादुर का खेत है।

बीती 4 जून को उक्त दोनों ने हार्वेस्टर से कटे हुए अपने खेत में शासन से राके के बावजूद आग लगा दी। धीरे, धीरे आग ने प्रचंड रूप धारण कर उसके खेत में लगे आग के पेड़ को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके चलते उसका आम का पेड़ जलकर पूरी तरह नष्ट हो गया। आम के फलदार पेड़ के पूरी तरह जल जाने से उसे अपूरक आर्थिक हानि हुई है। क्योंकि आम का पेड़ उसे आम के सीजन में काफी उत्पादन देता था। जिन्हें बेचकर वह अपना जीवकोपार्जन करता था। पीड़ित ने बताया कि इसकी शिकायत उसने कोतवाली में भी की थी। परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़ित ने विपक्षीगणों पर कार्रवाई कर उसे क्षतिपूर्ति दिलाए जाने की मांग एसडीएम से की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here