शिवरात्रि पर होंगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम, डीजीपी कार्यालय से मांगे 2000 सुरक्षाकर्मी

0
141

वाराणसी– 24 फरवरी को पड़ रहे महाशिवरात्रि के अवसर पर काशी विश्वनाथ समेत वाराणसी के तमाम मंदिरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। इसी दिन जुमे की नमाज को संपन्न कराना भी प्रशासन के समक्ष जहां बड़ी चुनौती होगी, वही शिव बारात को भी संभालना होगा। चुनाव के चलते फोर्स की पहले से कमी बनी हुई है । इसे देखते हुए वाराणसी पुलिस प्रशासन ने डीजीपी कार्यालय को पत्र भेजकर 2000 सुरक्षाकर्मी माँगा है।

अनुमति मिलने के बाद 23 की रात से भारी भरकम सुरक्षा होगी। शिवरात्रि पर चार ए एससपी, आठ क्षेत्राधिकारी समेत हजारों पुलिसकर्मी तैनात होंगे। इस संबंध में पूछे जाने पर एडीएम सिटी जितेंद्र मोहन सिंह ने बताया कि इस बार शिवरात्रि पर वाराणसी को 6 जोन में बांटकर 19 मजिस्ट्रेटों को तैनात किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि इस बार 4 बड़े शिव बारात भी निकलनेे की सूचना हैं। शुक्रवार को ही शिवरात्रि के साथ जुमे की नमाज भी है । ऐसे में मस्जिदों के आसपास भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे।मौके पर डॉग स्क्वायड, फिंगरप्रिंट ,बम डिस्पोजल दस्ता के साथ केंद्रीय व राज्य खुफिया एजेंसी अभी सतर्क हो गई हैं।

रिपोर्ट-सर्वेश कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here